इंदौर आकाश काण्ड के बाद रामनगर में भाजपा नगर पंचायत अध्यक्ष ने cmo का सिर फोड़ा


प्रदेश में जनप्रतिनिधि और अधिकारियों-कर्मचारियों के बीच मारपीट और उन्हें धमकाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इंदौर में विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा ननि कर्मचारी को पीटने और फिर दमोह में भाजपा युमो जिला उपाध्यक्ष द्वारा नगरपालिका के लेखाधिकारी को ठीक से काम न करने पर बैट से पिटाई की धौंस देने के बाद अब सतना में नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा सीएमओ की पिटाई का मामला सामने आया है।

आज शुक्रवार को रामनगर नगर परिषद की बैठक (पीआईसी) के दौरान अध्यक्ष रामसुशील पटेल ने सीएमओ देवरत्न सोनी पर डंडे से हमला कर उनका सिर फोड़ दिया। इस मारपीट में सोनी को गंभीर चोटें आई हैं। इतना ही नहीं अध्यक्ष के समर्थकों ने कर्मचारी लालजी सिंह, दिवाकर मिश्रा, अजय द्विवेदी के साथ भी मारपीट कर उन्हें घायल कर दिया।

सीएमओ व कर्मचारी जब भागने लगे तो डंडों से लैस समर्थक भी उनके पीछे-पीछे दौड़ पड़े और सभी को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। सीएमओ की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर अध्यक्ष रामसुशील पटेल को गिरफ्तार कर लिया है, हालांकि मारपीट में रामसुशील पटेल को भी सिर में चोटें आई हैं। उनके मुताबिक सीएमओ ने हमला कर उनका सिर फोड़ा है। 

घटना के पीछे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 453 लोगों को सीएमओ द्वारा अपात्र करना था, जिसे लेकर अध्यक्ष और सीएमओ के बीच तीखी बहस शुरू हो गई और अध्यक्ष रामसुशील ने सीएमओ सोनी पर डंडे से हमला कर दिया।

रामसुशील पटेल, अध्यक्ष नगर परिषद रामनगर का कहना है कि सीएमओ जानबूझकर पात्र हितग्राहियों को अपात्र कर रहे हैं। यह सब पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह के इशारे पर हो रहा है। जब उन्हें ऐसा करने से मना किया तो वो परिषद के कर्मचारियों के साथ मिलकर मारपीट करने लगे। मैंने थाने में आवेदन दिया है। राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के चलते सीएमओ की रिपोर्ट एकतरफा दर्ज कराई गई है। 

दुसरी ओर सीएमओ नगर परिषद रामनगर देवरत्नम सोनी का कहना है मैं बैठक में था, इसी समय अध्यक्ष अपने समर्थकों के साथ मीटिंग कक्ष में आए और बातचीत किए बिना ही मारपीट शुरू कर दी। उनके द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं।

एसपी सतना रियाज इकबाल खान ने बताया है अध्यक्ष व सीएमओ के बीच विवाद हुआ है। सीएमओ सोनी को गंभीर चोटें आई हैं। सीएमओ की रिपोर्ट पर अध्यक्ष सहित अन्य पर सरकारी काम में बाधा डालने व आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। अध्यक्ष के आरोपों की जांच कराई जा रही है। 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc