प्रज्ञा के बाद अब केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने ट्विट कर कहा 'नाथूराम गोंडसे पर सार्थक चर्चा जरूरी'




केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने ट्विट कर कहा है कि नाथूराम गोंडसे पर सार्थक चर्चा जरूरी है. 

प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोंडसे पर दिए बयान के बाद मचे बबाल के बाद केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने ट्विट कर कहा है कि नाथूराम गोंडसे पर सार्थक चर्चा जरूरी है. हालांकि बाद में उन्होंने अपने सोशल मीडिया एकाउंट को हेक कर लिया गया बताया और ट्विट डिलीट कर दिया. 

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही साध्वी प्रज्ञा ने महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था, हालांकि बयान पर आलोचना के बाद उन्होंने माफी भी मांगी. अब विवादित बयानों के लिए चर्चित कर्नाटक से सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने प्रज्ञा का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि 70 साल बाद बदले हुए वैचारिक माहौल में गोडसे पर बहस हो रही है और दोषी को सुने जाने के लिए अच्छी गुंजाइश दी जा रही है. नाथूराम गोडसे को आखिरकार इस बहस से खुशी हुई होगी. उन्होंने आगे यह भी लिखा, ‘यह समय मुखर होने और बयान पर शमिंर्दा न होने का है.’

बीजेपी ने की थी बयान की निंदा

साध्वी प्रज्ञा ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे. उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई और बीजेपी ने भी खुद को इससे अलग कर लिया था. बीजेपी के जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा था कि पार्टी साध्वी प्रज्ञा के बयान से सहमत नहीं है. हम इस बयान की निंदा करते हैं. इसके बाद साध्वी प्रज्ञा ने बयान के लिए माफी भी मांगी.





Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc