PM मोदी ने महागठबंधन को दुकान बताया, कहा 'जनता इनकी दुकान पर अलीगढ़ का ताला लगाएगी'




''अलीगढ़ शहर के नुमाइश मैदान में रविवार को आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महागठबंधन और कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए महागठबंधन को एक दुकान बताया है. उन्होंने कहा कि जनता इनकी दुकान पर अलीगढ़ का ताला लगाएगी।''



कार्यक्रम में डॉ. आंबेडकर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनके महान संविधान की ताकत ही है कि एक चाय वाला प्रधानमंत्री के पद पर पहुंचा है। उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लोगों को भयभीत होकर घर छोड़ने पड़े थे, इसे मैं भूला नहीं हूं।  

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पश्चिमी यूपी में कैसे महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार हुआ। लोगों को मजबूरन अपने घरों को छोड़ना पड़ा और मासूम मारे गए। उनकी आवाज को अनसुना करने वाले कौन हैं? उन्होंने कहा कि जनता ने विपक्षियों की दुकान पर पहले ही (2014, 2017 में) अलीगढ़ का ताला लगा दिया था। अब जनता फिर से इनकी दुकान पर अलीगढ़ का ताला लगाएगी। कहा कि एक दबे हुए वर्ग, शोषित समाज का व्यक्ति राष्ट्रपति के पद पर पहुंचा है। बाबा साहेब के बनाए गए संविधान की ही देन है कि एक चाय वाला प्रधानमंत्री बना है।



उन्होंने बिना किसी दल का नाम लिए कहा कि यूपी की राजनीति करने वालों ने बाबा साहब को भी धोखा दे दिया। इनके लिए सबसे पहले परिवार, उसके बाद रिश्तेदार हैं। उन्होंने कहा कि 2014 और 2017 में यूपी बता चुका है कि जाति और स्वार्थ की राजनीति नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि जो लोग उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 40 सीटों पर चुनाव भी नहीं लड़ सकते, वह प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगर पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई में जरा सी भी चूक हो जाती तो यह सारे विपक्षी दल मेरी चमड़ी उधेड़ देते। इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार के कार्यकाल में चलाई गई योजनाओं की उपलब्धियां भी गिनाईं। उन्होंने अलीगढ़, हाथरस और बुलंदशहर के लोकसभा प्रत्याशी क्रमश: सतीश गौतम, राजवीर दिलेर और भोला सिंह को जिताने की अपील की।




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc