प्रज्ञा पर PM मोदी ने चुप्पी तोड़ी, कहा 'प्रज्ञा उन लोगों को करारा जवाब, जिन्होंने धर्म को आतंक से जोड़ा', CM फडणवीस ने बताया 'शहीद पर बयान गलत'



''भले ही देश भर में प्रज्ञा सिंह ठाकुर के मुम्बई में 26/11 के आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे के बारे में दिये गये विवादित बयान पर जम कर राजनीति हो हल्ला हो रहा हो, भले ही आप इसे शहीदों के अपमान से जोड़कर देख रहे हों, और टिकिट वापिसी तक की बात की जा रही हो, लेकिन PM मोदी का अलग नजरिया है. वहीं महाराष्ट्र से सीएम देवेंद्र फडणवीस शहीद हेमंत करकरे पर दिए साध्वी प्रज्ञा के बयान को गलत मानते हैं. उन्होंने कहा है ऐसा बयान कभी नहीं देना चाहिए.''



लोकसभा चुनाव 2019 में मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल सीट से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. बीजेपी के इस फैसले पर विपक्ष जहां एक तरफ हमलावर है, वहीं बीजेपी अपने फैसले के बचाव में है. 

पीएम मोदी ने भोपाल लोकसभा सीट से मालेगांव विस्फोट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट देने के फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि वह उन लोगों के लिए ‘प्रतीक' हैं, जिन्होंने हिन्दुओं को आतंकवादी बताया था. पीएम मोदी ने कहा कि प्रज्ञा वहां कांग्रेस को कड़ी चुनौती देंगी. 



प्रधानमंत्री ने भगवा आतंक संबंधी टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘(प्रज्ञा को उतारने का) फैसला उन लोगों को करारा जवाब है जिन्होंने पूरे धर्म और संस्कृति को आतंक से जोड़ा. 'टाइम्स नाउ' समाचार चैनल को दिये साक्षात्कार में पीएम मोदी ने ये बातें कही हैं. हालांकि BJP के ही महाराष्ट्र से सीएम देवेंद्र फडणवीस ने साध्वी प्रज्ञा को नसीहत देते हुए कहा है 'शहीद हेमंत करकरे पर ऐसा बयान कभी नहीं देना चाहिए.' इससे BJP का स्पष्ट रुख नजरिया सामने नहीं आ सका है. 

इससे पहले मुम्बई में 26/11 के आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे के बारे में दिये गये अपने विवादित बयान पर चारों ओर से आलोचना से घिरने के बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कल शुक्रवार शाम को ही खुले मंच से माफी मांगते हुए अपना बयान वापस ले लिया है. प्रज्ञा ठाकुर को मध्यप्रदेश की भोपाल सीट से कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा गया है.



Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc