कनिमोझी के आवास पर IT रेड, स्टालिन ने लगाया PM मोदी पर विपक्ष डीएमके की छवि खराब करने का आरोप


''हमने शिकायत दी कि तमिलिसाई सुंदरराजन के घर पर करोड़ों रुपये रखे हुए हैं. लेकिन उनके आवास की जांच नहीं की जा रही. प्रधानमंत्री मोदी चुनाव आयोग की मदद से विपक्ष डीएमके की छवि को खराब करने का काम कर रहे हैं. यह आरोप डीएमके सांसद कनिमोझी के आवास पर आयकर विभाग की रेड के बाद कनिमोझी के भाई और पार्टी प्रमुख एमके स्टालिन ने लगाया है. उन्होंने चुनाव आयोग को आड़े हाथों लेते हुए चुनाव आयोग में सुधार की जरूरत भी बताई है.'' 

डीएमके सांसद कनिमोझी के आवास पर कल मंगलवार शाम को आयकर विभाग के अधिकारियों ने रेड डाली. यह रेड कनिमोझी के तूतीकोरिन के कुरिंची नगर वाले आवास पर डाली गई. यहां पर आयकर विभाग के 10 अधिकारी जांच करने के लिए पहुंचे थे. रेड पर कनिमोझी के भाई और पार्टी प्रमुख एमके स्टालिन ने चुनाव आयोग को आड़े हाथों लिया है. स्टालिन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव आयोग की मदद से विपक्ष डीएमके की छवि को खराब करने का काम कर रहे हैं.  

स्टालिन ने कहा तमिलिसाई सुंदरराजन के घर पर करोड़ों रुपये रखे हुए हैं. इसकी शिकायत करने के बावजूद उनके आवास की जांच क्यों नहीं की गई. हमने इसकी चुनाव आयोग में शिकायत भी की थी. उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में चुनाव आयोग में सुधार की जरूरत है. मामले की जानकारी मिलते ही डीएमके के कार्यकर्ता कनिमोझी के अवास के बाहर जमा हो गए और उन्होंने अपनी नेता के समर्थन में नारेबाजी भी की. कनिमोझी तमिलनाडु की तूतीकोरिन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. 

आयकर विभाग के सूत्रों की ओर से कहा गया है कि उन्हें कनिमोझी के घर पर पैसे की आवाजाही के बारे में सूचना मिली थी. आयकर विभाग का कहना है कि उनके साथ चुनाव आयोग के अधिकारी भी मौजूद हैं.

कनिमोझी ने बताया कि रात 8:30 बजे आईटी अधिकारियों ने मेरे घर पर तलाशी लेने की अनुमति मांगी, तो मैंने वारंट जारी कर दिया. हालांकि, इसके लिए उन लोगों से मुझे कोई सही जवाब नहीं मिला इसके बावजूद हमने एजेंसी को पूरा सहयोग किया. उन्होंने कहा कि 9:30 बजे मुझे समन जारी किया गया और मौके पर ही बयान दर्ज करने को कहा गया जो वैध नहीं है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के अधिकारियों ने स्वीकार किया है कि मेरे घर में कैश या कोई भी दस्तावेज नहीं मिले हैं.

मुथुवेल करुणानिधि कनिमोझी फिलहाल तमिलनाडु से राज्यसभा सांसद हैं. मई, 2007 में डीएमके ने कनिमोझी को राज्यसभा का सदस्य बनाया और 2013 में वह फिर से राज्यसभा सदस्य चुनी गईं. वह राज्यसभा में तमिलनाडु का एक तरह से चेहरा हैं. हालांकि, इस बार 2019 लोकसभा चुनाव के लिए तूतीकोरिन लोकसभा सीट से डीएमके पार्टी ने कनिमोझी को टिकट दिया है. वह तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि और उनकी तीसरी पत्नी रजती अम्माल की बेटी हैं.  

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc