VIDEO सर्जिकल स्ट्राइक और 15 लाख, सोशल मीडिया के असर से जब हुआ दिग्विजय का सामना



कुछ लोग कहते हैं सोशल मीडिया फेसबुक आदि पर हमारे बच्चे टाइम पास कर रहे हैं. टाइम खराब कर रहे हैं, लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि सोशल मीडिया का गहरे तक असर हो रहा है. यहाँ कुछ झूंठ भी फैलाया जाता है तो उसका भी असर हो रहा है. इसी प्रकार की बात का आज भोपाल से लोकसभा प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को सामना करना पड़ गया. 

हुआ यूं कि जब वे जनसभा ले रहे थे, तो उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए पूछा कि किसी के खाते में 15 लाख रुपये आए क्या? दिग्विजय सिंह ने जब तीन-चार बार यही सवाल दोहराया तो भीड़ में से एक बन्दे ने हाथ ऊंचा कर दिया. दिग्विजय सिंह ने उसे मंच पर बुलाया और माइक पकड़ा दिया, बताओ. फिर उसने जो बताया सुनकर दिग्विजय सिंह थोड़ी देर सकपका गए, कुछ समझ ही नहीं आया क्या करें? इस बीच कांग्रेस नेताओं ने युवक को बाहर कर दिया. देखें VIDEO 



जैसे ही वह लड़का मंच पर आया उसने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पीएम मोदी का गुणगान करना शुरू कर दिया. उसने माइक मिलते ही कहा कि 'मोदी जी ने सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकियों को मारा'. इसके बाद पार्टी नेता ने उस लड़के को मंच से नीचे ले गए. असल में 15 लाख की बात पर सोशल मीडिया में यह खूब जम फेल रहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक कर दी, मतलब हमें हमारे 15 लाख मिल गए. इसी बात का असर युवक पर देखा गया. 
बैरसिया के सोहाया में जनसंपर्क सभा 
भोपाल सीट पर दिग्विजय सिंह का मुकाबला बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से है. यहाँ 12 मई को चुनाव होने हैं. वर्ष 1984 के बाद से लगातार यहां भाजपा का कब्जा है. भोपाल संसदीय क्षेत्र में अब तक हुए 16 चुनाव में कांग्रेस को छह बार जीत हासिल हुई है. 

दिग्विजय सिंह के कार्यक्रमों में अच्छी भीड़ देखने को मिल रही है. बैरसिया के सोहाया में जनसंपर्क सभा 
भोपाल संसदीय क्षेत्र में लगभग साढ़े 18 लाख मतदाता है, जिसमें साढ़े चार लाख मुस्लिम, तीन लाख ब्राह्मण, चार लाख पिछड़ा वर्ग, दो लाख कायस्थवर्ग से हैं. मतदाताओं के इसी गणित को ध्यान में रखकर कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा है, मगर भाजपा ने प्रज्ञा ठाकुर को उम्मीदवार बनाकर ध्रुवीकरण का दांव खेला है. भोपाल संसदीय क्षेत्र में विधानसभा की आठ सीटें आती हैं. लगभग चार माह पहले हुए विधानसभा के चुनाव में भाजपा ने आठ में से पांच और कांग्रेस ने तीन सीटें जीती हैं. 
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc