विदिशा की मिट्टी, बेतवा के पानी और मेरी खबरों के हज़ारों सजीव और वास्तविक पात्रों ने सम्मान के लायक बनाया -गोविंद सक्सेना


विदिशा के पत्रकार श्री गोविन्द सक्सेना राज्य स्तरीय भुवन भूषण देवलिया पत्रकार सम्मान से सम्मानित

''विदिशा के पत्रकार श्री गोविंद सक्सेना ने भुवन भूषण देवलिया पत्रकारिता सम्मान पर आभार व्यक्त करते हुए सम्मान को विदिशा के चप्पे चप्पे को समर्पित करते हुए कहा है कि ये सम्मान, यहां की मिट्टी, बेतवा के पानी और मेरी खबरों के उन हज़ारों सजीव और वास्तविक पात्रों ने ही मुझे न केवल पत्रकार बनाया, बल्कि इस सम्मान के लायक भी बनाया.''

निर्भीक पत्रकारिता का होता है सकारात्मक प्रभाव -पी.सी. शर्मा
माधवराव सप्रे संग्रहालय में आज रविवार को भुवन भूषण देवलिया स्मृति व्याख्यानमाला में पत्रकार श्री गोविन्द सक्सेना को राज्य स्तरीय भुवन भूषण देवलिया पत्रकार सम्मान से सम्मानित करने के अवसर पर जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने कहा कि पत्रकार जब निर्भीक और निडर होकर अपनी बात कहता है, तो समाज में निश्चित ही उसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. निर्भीक पत्रकार का सदैव सम्मान होता है. उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति और पत्रकारिता का अटूट संबंध है और मीडिया की भूमिका सदैव चुनौतीपूर्ण रही है.

इस अवसर पर उन्होंने वरिष्ठ पत्रकार श्री सतीश एलिया द्वारा सम्पादित स्मृति ग्रंथ 'पत्रकारिता के भूषण' का विमोचन भी किया. व्याख्यानमाला में वरिष्ठ पत्रकार श्री श्रवण गर्ग, पटना के श्री शशिधर खां, माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल के कुलपति श्री दीपक तिवारी ने विचार व्यक्त किये. वरिष्ठ पत्रकार और संस्थापक माधवराव सप्रे संग्रहालय श्री विजयदत्त श्रीधर ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. 

इस अवसर पर जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने वरिष्ठ पत्रकार श्री सतीश एलिया द्वारा सम्पादित स्मृति ग्रंथ 'पत्रकारिता के भूषण' का विमोचन भी किया. 


Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc