लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तीसरी लिस्ट जारी की, मध्यप्रदेश से अभी कोई प्रत्याशी घोषित नहीं


''लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पार्टी ने ओडिशा के पुरी से संबित पात्रा को मैदान में उतारा है. जैसी कि संभावना जताई जा रही थी, पार्टी ने मध्यप्रदेश से कोई सीट पर अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किया है.''

पार्टी की तीसरी लिस्ट में आंध्र प्रदेश की 23, महाराष्ट्र की 06, ओडिशा की 05, मेघालय की एक और असम की एक सीट पर उम्मीदवार घोषित किये गए हैं. बीजेपी इससे पहले लोकसभा चुनाव के लिए दो और सूची जारी कर चुकी है. पार्टी ने अपनी पहली सूची में 184 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. तो वहीं, दूसरी सूची में सिर्फ एक नाम शामिल था. दूसरी लिस्ट में दमन एंड दीव से लालूभाई पटेल को उम्मीदवार घोषित किया है.

भाजपा की 184 उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का भी नाम शामिल था. पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी की जगह गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा पार्टी ने केंद्रीय मंत्री वीके सिंह को गाजियाबाद, डॉ. महेश शर्मा को नोएडा से और स्मृति ईरानी को एक बार फिर अमेठी से चुनाव मैदान में उतारा है. जबकि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से और नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे. 

बीजेपी की पहली सूची में शामिल अन्य कद्दावर नेताओं की बात करें तो महाराष्ट्र में बीजेपी के अध्यक्ष रावसाहब दानवे जालना से चुनाव लड़ेंगे. केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू अरुणाचल प्रदेश पश्चिम और जितेन्द्र सिंह उधमपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. इसी तरह हेमा मालिनी मथुरा से, संजीव कुमार बालियान मुजफ्फरपुर से, सर्वेश कुमार मुरादाबाद से, डॉ सत्यपाल सिंह बागपत से चुनाव लड़ेंगे. संतोषकुमार गंगवार बरेली से, साक्षी महाराज उन्नाव से, पूनम महाजन मुंबई-नार्थ सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगी. 
लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तीसरी लिस्ट     

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a comment

abc abc