मृत आतंकियों की संख्या गिनने का काम सरकार का है, टारगेट पर 300 मोबाइल फोन सक्रिय थे -एयरचीफ बीएस धनोआ





''देश में बालाकोट एयरस्ट्राइक को लेकर देश में राजनीति तेज हो गयी है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इस ऑपरेशन में 250 आतंकी मारे गये. वहीं आज सेना का अधिकारिक बयान आ गया है. वायुसेना के बयान के मुताबिक सेना ने बालाकोट में अपने टारगेट को हिट किया था. कितने आतंकी मारे गये, यह गिनना हमारा काम नहीं है.''


बालाकोट एयरस्ट्राइक को लेकर उठ रहे सवालों के बीच वायुसेना के चीफ ने अहम बयान दिया है. एयरचीफ बीएस धनोआ ने कहा कि हमने टारगेट पर हिट किया है. कितने आतंकी मारे गये, यह गिनना हमारा काम नहीं है. सरकार उसे स्पष्ट करेगी. 

भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक पर मरने वालों की संख्या को लेकर उठ रहे सवालों पर भी बड़ा खुलासा हुआ है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (एनटीआरओ) के सर्विलांस में खुलासा हुआ है कि बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के कैंप में करीब 300 मोबाइल फोन सक्रिय थे जहां भारतीय वायु सेना ने एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया था. 


एयरचीफ बीएस धनोआ ने कहा कि खुफिया एजेंसियों ने सैटेलाइट के जरिए बालाकोट स्थित में जैश-ए-मोहम्मद के कैंप में काफी संख्या में आतंकियों के मौजूद होने के इनपुट दिए थे. इसी सूचना के बाद भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को मिराज लड़ाकू विमानों के जरिए आतंकी कैंपों पर एयर स्ट्राइक की थी. 

इससे पहले ऐसे सवालों पर वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कोयंबटूर में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सिलसिलेवार जवाब दिए. इस दौरान उन्होंने मिग 21 को हर लिहाज से बेहतरीन लड़ाकू विमान बताया. उन्होंने कहा कि वायु सेना मरने वालों की गिनती नहीं करती और बालाकोट आतंकी शिविर पर हवाई हमले में हताहत लोगों की संख्या की जानकारी सरकार देगी.

एयर चीफ मार्शल ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को लेकर किये गए सवालों के भी जवाब दिए. यह पूछे जाने पर कि क्या विंग कमांडर फिर से फाइटर जेट उड़ायेंगे. उन्होंने जवाब दिया कि विंग कमांडर अभिनंदन अगर फिट रहे तो फिर से विमान उड़ाएंगे.





Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc