केंद्रीय मंत्री ने खोल दी हमले की पोल, कहा 'प्रधानमन्त्री ने कभी नहीं कहा 300 मारे'


केंद्रीय मंत्री का बयान बना कांग्रेस का हथियार
''कोलकाता. आतंकी हमले के बाद बदले की कार्रवाई के तहत भारतीय वायु सेना की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में की गई कार्रवाई पर सवाल उठने लगे हैं. दार्जिलिंग के भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री एचएस अहलुवालिया ने ही अब यह कह कर और भी सनसनी फैला दी है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कभी नहीं कहा कि हमले में 300 आतंकी मारे गए. उन्होंने साथ ही यह भी दावा किया कि किसी भी भाजपा प्रवक्ता ने भी कभी यह नहीं कहा कि भारतीय वायु सेना ने 300 लोगों को मारा है.'' 

दार्जिलिंग के भाजपा सांसद के इस बयान पर कांग्रेस नेता ओमप्रकाश मिश्र ने चुटकी लेते हुए कहा है कि अब तो केंद्रीय मंत्री ने ही हमले की पोल खोल दी है. केंद्रीय मंत्री ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि हमारे वायु आक्रमण द्वारा पाकिस्तान में कोई आतंकवादी नहीं मारा गया. केंद्रीय मंत्री अहलूवालिया ने कहा कि मीडिया ने आतंकवादियों की हत्या की रिपोर्ट की, लेकिन भाजपा ने कभी ऐसा नहीं कहा या ऐसा दावा नहीं किया. उन्होंने कहा कि केवल भय दिखाने के लिए किया एयर स्ट्राइक किया गया, मानवीय क्षति पहुंचाने की मंशा नहीं थी. 

डर दिखाना था लक्ष्य
पत्रकारों के सवाल के जवाब में अहलुवालिया ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय व भारतीय मीडिया की खबरें प़ढ़ी है. क्षति के बारे में उन्होंने कहा कि क्षति नहीं हुई, इसका कारण यह है कि उनके घर के पास बम फेंक कर दिखाया कि हम तुम पर भी आक्रमण कर सकते हैं. यह बताना था कि तुम्हारी हर सुरक्षा कवच को भेदते हुए हमने इस स्थान को चिन्हित किया है तथा इसे ध्वस्त कर सकते हैं. हमारी इच्छा किसी मानवीय क्षति की नहीं थी. मालूम हो कि बालाकोट में भारतीय वायु सेना के हमले के बाद भारतीय मीडिया में दावा किया जा रहा था कि हमले में 300 से अधिक आतंकियों की मौत हुई है. हालांकि, अंतरराष्ट्रीय मीडिया में कहा जा रहा था कि बालाकोट में कोई विशेष नुकसान नहीं हुआ है. किसी भी वायु सेना अधिकारी ने भी वहां नुकसान के आंकड़े की बात नहीं कही थी. इसके बाद विपक्षी दलों ने भी एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी बालाकोट हमले के बारे में विपक्षी दलों को विश्वास में लेने की बात कही थी. 
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc