पटेल की प्रतिमा को बम धमाके से उड़ाना चाहते हैं आतंकी, IB अलर्ट के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा


''गुजरात में नर्मदा नदी के तट पर बने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को आतंकी बम धमाके से उड़ाना चाहते हैं. पुलवामा हमले को देखते हुए आईबी के अलर्ट को अब गंभीरता से लिया जाकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. ''

गुजरात में नर्मदा नदी के तट पर बने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने अलर्ट जारी किया है. आईबी ने अलर्ट जारी कर कहा है कि आतंकवादी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को उड़ा सकते हैं. इस वारदात को अंजाम देने के लिए आतंकी कई बम धमाके कर सकते हैं. आईबी के अलर्ट पर गुजरात सरकार ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की सुरक्षा सख्त कर दी है. इस इलाके में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है. पुलवामा हमले को देखते हुए आईबी के इस अलर्ट को अब गंभीरता से लिया जा रहा है.

पिछले साल अक्टूबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर 182 मीटर ऊंची 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का अनावरण किया था. नर्मदा नदी में साधु बेट द्वीप पर निर्मित यह प्रतिमा दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा है. प्रतिमा के निर्माण में 2,389 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. सरदार वल्लभभाई पटेल ने 1947 में बंटवारे के बाद रजवाड़ों में बंटे देश को जोड़ने में अहम भूमिका अदा की थी. 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc