प्रदेश में खुलेंगे और संस्कृत विद्यालय, धार्मिक अनुष्ठानों को अब अनुदान भी : पी सी शर्मा


भोपाल। प्रदेश के धर्म धर्मस्य एवं जनसंपर्क मंत्री श्री पी सी शर्मा ने सोमवार को पदभार ग्रहण करने के बाद ब्राह्मण समाज के पहले कार्यक्रम में घोषणा की कि प्रदेश में और संस्कृत विद्यालय खोले जाएंगे साथ ही धार्मिक कथा अनुष्ठा्नो के आयोजन को भी अनुदान का प्रावधान किया जाएगा। वे मानस भवन में आयोजित ब्राह्मण एकता अस्मिता सहयोग संस्कार मंच द्वारा आयोजित नव निर्वाचित विधायक, मंत्रियों के सम्मान समारोह में बोल रहे थे। 

इस अवसर पर डॉ सीतासरन शर्मा ने कहा कि ब्राह्मणों ने दूसरे समाजों में एकता की एवं संगठित होने की जागृति को विकसित करने के प्रयास किए। कभी किसी समाज से दूरी नहीं बनाई। यही वजह है कि ब्राह्मण सदैव दिशा देने का काम करते रहे। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ब्राह्मण का विवेक मानव कल्याण और उन्नति के निर्णय करता है और किसी को वे वजह हानि नहीं पहुंचाता। 

तेंदूखेड़ा विधायक संजय शर्मा ने ब्राह्मणों की एकता पर अपने उद्गार रखे तो वहीं मैहर और महाराजपुर के विधायक द्वय नारायण त्रिपाठी एवं नीरज दीक्षित ने समाज के सकारात्मक योगदान को याद करते हुए ब्राह्मण समाज के लिए सदैव तत्पर रहने का संकल्प किया।  मंच के अध्यक्ष राकेश चतुर्वेदी ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत में सरस्वती पूजन और पंडितों द्वारा स्वस्ति वाचन किया गया। इस कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज के विभिन्न संगठन, उपसंगठनों के लोग उपस्थित थे।  

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश की 15 वीं विधानसभा के लिए कुल 30 ब्राह्मण विधायक जिनमें भाजपा के 18, कांग्रेस के 11 एवं समाजवादी पार्टी से एक विधायक निर्वाचित होकर विधानसभा पहुंचे हैं। इनमें दो विधायकों को मंत्री बनाया गया है। कार्यक्रम में महापौर आलोक शर्मा एवं पार्षद गिरीश शर्मा, रमाकांत दुबे उपस्थित रहे।


ब्राहमण एकता अस्मिता सहयोग संस्कार मंच के अध्यक्ष राकेश चतुर्वेदी प्रेम गुरु, राजीव रंजन दुबे,  रमेश लिटोरिया एल एन शर्मा राजेश रिछारिया शिवनारायण शर्मा , आर डी त्रिपाठी,  शम्भूनाथ शर्मा गौरीशंकर शर्मा श्रीकांत अवस्थी संदीप तिवारी गोपाल स्वरूप दुबे रूपनारायण शास्त्री विष्णु प्रसाद तिवारी सचिन मिश्रा पंडित जगदीश शर्मा, अशोक बबेले एके शर्मा अम्बिका प्रसाद  भारद्वाज रघुवर दयाल पुरोहित आरके तिवारी अनिल तिवारी सीबी तिवारी पीएन कटारे अजय पांडे राजकुमार चौबे ओम प्रकाश चौबे 
श्रद्धा पांडे महिला बिग अध्यक्ष कल्पना रावत राजकुमारी अवस्थी नीतू त्रिपाठी संगीता उपाध्याय वरूणा रिछारिया रितु तिवारी अन्नपूर्णा रावत बिनीता मिश्रा सन्धया मिश्रा  प्रतिमा तिवारी ममता कटारे ममता दुबे साधना मिश्रा आदि सभी कार्यक्रम में उपस्थित थे।
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc