किसानों के लिए गुड न्यूज़, 10 प्रतिशत राशि पर भी तत्काल बदले जायेंगे जले ट्रांसफार्मर


''मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार किसानों की सरकार है, किसानों के लिए काम कर रही है, यह  ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने भी साबित किया है. उन्होंने मंत्रालय में कार्यभार ग्रहण करने के बाद विभागीय अधिकारियों की पहली ही बैठक में किसानों के लिए गुड न्यूज़ दी है. उन्होंने विद्युत ट्रांसफार्मर बदलने के नियम सरल करने के निर्देश दिये हैं. विभाग ने भी मंत्री जी की मंशा के अनुरूप त्वरित कार्यवाही करते हुए पूर्व के निर्देशों को ख़त्म करते हुए नए निर्देश जारी किये हैं.'' 

विभाग द्वारा जारी नए नियम के तहत जले एवं खराब वितरित ट्रांसफार्मरों से जुड़े 50 प्रतिशत उपभोक्ताओं द्वारा भुगतान करने पर अथवा कुल बकाया राशि का 10 प्रतिशत जमा होने के बाद इन जले एवं खराब वितरित ट्रांसफार्मरों को बदला जायेगा. इन दोनों शर्तों में से किसी भी एक की शर्त की पूर्ति पर खराब तथा जले ट्रांसफार्मर तत्काल बदले जायेंगे. 

ऊर्जा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि घरेलू उपभोक्ताओं को 24 घंटे और किसानों को सिंचाई के लिये 10 घंटे प्रतिदिन विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि जन-संवाद के बाद ग्रामीण क्षेत्र में मेन्टेनेंस के लिये विद्युत आपूर्ति बंद करें. जन-संवाद में जन-प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाये. ऊर्जा मंत्री ने कहा कि उपभोक्ता शिकायतों के निराकरण के लिये चल रहे 1912 कॉल सेंटर के नम्बर को पूरे प्रदेश में प्रसारित किया जाये. वितरण केन्द्र स्तर पर बड़े बोर्ड लगाकर 1912 नम्बर का डिस्प्ले किया जाये. 
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc