रक्षा मंत्री की बेटी के सेना में अफसर होने की खबर झूंठ है


''इसे कहते है देश सेवा का जज्बा..'' बताते हुए एक खबर सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में है. लोग इस बात पर गर्व कर रहे हैं, लेकिन खबर इतनी ही नहीं है. 

वायरल खबर के अनुसार 
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की एक महिला सेना के एक अधिकारी के साथ एक तस्वीर फेसबुक पर साझा की जा रही है, जिसमें दावा किया गया है कि वर्दी में महिला रक्षा मंत्री की बेटी है. साथ ही कहा जा रहा है ऐसा पहली बार हो रहा है, जब एक पहली रक्षामंत्री या पहली केंद्रीय मंत्री या पहली राजनीतिज्ञ, जिसकी संतान देश की रक्षा में तैनात है.. बताते हुए ''इसे कहते है देश सेवा का जज्बा..'' बताया जा रहा है, लेकिन यह सच्चाई नहीं है. 

सच यह है कि 
रक्षा मंत्री की बेटी सेना में कोई अफसर नहीं है. यह सब झूंठ फैलाया जा रहा है. भारतीय सेना के एक प्रवक्ता कर्नल रोहन आनंद द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार फोटो में सेना अधिकारी रक्षा मंत्री की बेटी नहीं है. वह एक युवा सेना अधिकारी हैं, जिन्हें रक्षा मंत्री की आधिकारिक यात्रा के लिए नियुक्त किया गया था.


पोस्ट को 27 दिसंबर, 2018 को फेसबुक पेज Modi टीम मोदी सपोर्टर जलौर ’पर पोस्ट किया गया था, इस कहानी को लिखने तक पोस्ट को 350 से अधिक बार साझा किया गया था. इसी छवि को फेसबुक पेज 'आई सपोर्ट आरएसएस ...' पर भी साझा किया गया था और पोस्ट को 70 से अधिक लोग शेयर कर चुके हैं..

और ज्यादा देखें -

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc