किसानों पर लाठियाँ बर्दाश्त नहीं होंगी, अधिकारी पुरानी मानसिकता बदलें -कमलनाथ




''आज अखबार में खबर बनी है कि गुना के पास नानाखेड़ी गोदाम पर खाद के लिए बेकाबू किसानों की भीड़ को नियंत्रित कर कतारबद्ध करने के लिए पुलिस ने लाठी उठा ली. घटना मुख्यमंत्री कमलनाथ को नागवार गुजरी है. उन्होंने साफ़ कहा है किसानों पर लाठियाँ बर्दाश्त नहीं होंगी, अधिकारी पुरानी मानसिकता बदलें. यह कमलनाथ की सरकार है, किसान हितैषी सरकार है.''



गुना के पास नानाखेड़ी गोदाम पर खाद के लिए बेकाबू किसानों की भीड़ को नियंत्रित कर कतारबद्ध करने के लिए पुलिस ने लाठी उठा ली..

मध्यप्रदेश के किसान इस समय यूरिया की किल्लत से गुजर रहे हैं. प्रदेश में यूरिया को लेकर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. कहीं कहीं यूरिया या खाद के लिए भीड़ लग रही है, ऐसे में से नियांत्रित करने पुलिस ने पुराना तरीका लाठी का अपनाया. इस पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पुलिस अधिकारियों को चेतावनी दे दी है. कमलनाथ ने टवीट किया कि "प्रदेश में शीघ्र हल होगा यूरिया का संकट. किसान भाई परेशान ना हों. सतत प्रयासों से पर्याप्त मात्रा में यूरिया की उपलब्धता सुनिश्चित की जायेगी." 

उन्होंने ट्विट कर कहा है कि "यूरिया लेने के लिये आ रहे किसानों पर लाठियाँ बर्दाश्त नहीं. यह कमलनाथ की सरकार है, किसान हितैषी सरकार है. अधिकारी पुरानी मानसिकता बदलें." कमलनाथ ने इसी पर एक और ट्वीट किया "यह पुरानी सरकार नहीं, जहाँ किसानों के सीने पर गोलियाँ तक दाग़ी गयीं. क़ानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने ना दें, लेकिन किसानों का दमन बर्दाश्त नहीं होगा. यह मेरी सभी ज़िम्मेदारों को खुली चेतावनी है.

उल्लेखनीय है कि कल सोमवार को यूरिया की किल्लत को लेकर किसानों ने रायसेन, राजगढ़, विदिशा, छतरपुर, टीकमगढ़, राजगढ़-विदिशा और अशोकनगर में प्रदर्शन किया था और चक्काजाम कर दिया था, जिस पर पुलिस छतरपुर और राजगढ़ में लाठियां फटकारी थीं, इस मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रतिक्रिया दी है, सोमवार को अशोकनगर और टीकमगढ़ में पुलिस के पहरे में यूरिया बांटा गया,




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc