क्या प्रदेश की जनता के साथ 'अप्पा डब्बा चप्पा' हो गया?




क्या वादे से पलटे राहुल?

ऐसे खो रहे हैं पार्टी के लोग अपनी प्रतिष्ठा, एक बार फिर राहुल गांधी के वीडियो में छेड़छाड़ कर यह बताने की कोशिश की गई कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल अपने किसानों का कर्ज माफ़ करने के वादे से पलट गए. वीडियो सोशल मीडिया पर फैलाया गया और लोग लिखने लगे 'यह तो प्रदेश की जनता के साथ अप्पा डब्बा चप्पा हो गया.'

- बलभद्र मिश्रा   
डिजिटल इंडिया 18 न्यूज़ डेस्क  



शिवराज सिंह चौहान के गृह जिला विदिशा से बीजेपी नेता सचिन ताम्रकार ने यह लिखते हुए कि 'अभी तो आपके मुख्यमंत्री ने शपथ भी नहीं ली है सर, इतने जल्दी यू टर्न..' एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस पर प्रतिक्रिया में Nitin Sirbhaiya लिख रहे हैं 'यह तो प्रदेश की जनता के साथ अप्पा डब्बा चप्पा हो गया.' असल में तीनों राज्यों में कांग्रेस की जीत के बाद दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए किसान कर्ज़ माफ़ी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने कहा था कर्ज़ माफ़ी एक सपोर्टिंग स्टेप है, सोल्यूशन (स्थाई समाधान) नहीं. उन्होंने यह भी कहा था सोल्यूशन आसान नहीं है, लेकिन हम इसके लिए भी प्रयास करेंगे. 

मध्यप्रदेश कांग्रेस महासचिव सुनील शुक्ला ने बताया कि श्री राहुल के वक्तव्य में 'कर्ज़ माफ़ी एक सपोर्टिंग स्टेप है' वाली लाइन काट कर यह फैलाया जा रहा है कि अभी तो सरकार बनी भी नहीं और राहुल अपने वादे से पलट गए. इस तरह के गलत कार्य करने वालों की ही प्रतिष्ठा धूमिल करते हैं, क्योंकि लोग देर सबेर सब सच जान ही जाते हैं और फिर वह सब याद रखते हैं..

श्री शुक्ला ने कहा हमने हाल में कर्नाटक में भी इस तरह का वादा किया था और उसे बखूबी पूरा किया है. वहां किसानों कर्ज माफ़ कर दिया गया है. हमारी पंजाब सरकार में भी हमने कर्ज माफ़ किया है. मध्यप्रदेश में भी कर्ज माफी की प्रक्रिया सरकार के गठन के पूर्व ही शुरू की जा चुकी है. कांग्रेस ने चुनाव पूर्व जितने भी वादे किये हैं वह हम पूरे करेंगे. असल में पूर्व की बीजेपी सरकार प्रदेश का खजाना खाली और कर्ज छोड़ गई है, सो इस तरह की बातें उड़ाई जा रही हैं कि कैसे पूरा करेंगे. यह हमारी समस्या है कि हम कैसे पूरे करेंगे. 






Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc