गहलोत, पायलट ने ली पद की शपथ, मायावती-अखिलेश ने बनाई दूरी, महागठबंधन को बड़ा झटका


''जयपुर के अलबर्ट हॉल में अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने आज अभी मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल कल्याण सिंह उन्हें पद की शपथ दिलाई. मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शपथ ग्रहण समारोह से दूरी बनाई है. वह शामिल नहीं हुए हैं. इससे महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है.''

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ महागठबंधन की कवायद के बीच बसपा सुप्रीमों मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शपथ ग्रहण समारोह से दूरी बनाई है. वह शामिल नहीं हुए हैं. इससे महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है. मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव किसी भी राज्य में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो रहे हैं. इसके अलावा आप के केजरीवाल ममता बनर्जी ने भी गैर हाजिर रहना उचित समझा है. 

शपथ ग्रहण समारोह में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, नेशनल कांफ्रेंस के फारूख अब्दुल्ला सहित विभिन्न पार्टियों के प्रमुख नेता उपस्थित रहे. इनके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी उपस्थित रहे हैं.


Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc