एलजेपी भी एनडीए को बाय-बाय करने वाली है, चिराग पासवान ने PM मोदी और जेटली से पूछा- बताएं नोटबंदी से क्या फायदा हुआ?

 

''उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP, NDA से क्विट कर राजद में शामिल हो गई है. अब मोदी सरकार का एक और घटक दल एलजेपी एनडीए को बाय-बाय करने वाला है. शुरुआती तौर पर एलजेपी के चिराग पासवान NDA सरकार पर हमला करने लगे हैं. ताजा मामला नोटबंदी को लेकर सामने आया है. लोक जन शक्ति पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने पीएम मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को चिट्ठी लिखकर नोटबंदी के फायदे के बारे में जानकारी मांगी है. उनके इस खत के सियासी मायने हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि एलजेपी भी अब एनडीए को बाय-बाय करने वाली है.'' 

सीट शेयरिंग पर लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) की बीजेपी से नाराजगी के बीच बड़ी खबर है यह भी है कि उन्होंने पीएम मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को चिट्ठी लिखकर नोटबंदी पर सवाल उठाये हैं. उन्होंने नोटबंदी के फायदे के बारे में जानकारी मांगी है. 

बीते 18 दिसंबर को चिराग पासवान ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए एक ट्वीट किया था, उन्होंने लिखा था 'टीडीपी और RLSP के NDA गठबंधन से जाने के बाद ये गठबंधन नाज़ुक मोड़ से गुज़र रहा है. ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन में फिलहाल बचे हुए साथियों की चिंताओं को समय रहते सम्मानपूर्वक तरीके से दूर करें.'

चैनल न्यूज 18 के खास कार्यक्रम 'चौपाल' में भी चिराग पासवान ने सीधे शब्दों में कहा कि अगर बीजेपी मुद्दों की राजनीति नहीं करेगी तो नुकसान तय है. पासवान ने कहा 'अगर अपने विकास के एजेंडा पर बरकरार रहेंगे तो हम साल 2014 में मिली कामयाबी को दोहरा पाएंगे, नहीं तो हमें नुकसान होना तय है.

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 2014 में बीजेपी ने बिहार में 22 सीटें जीती थीं. वहीं केंद्रीय मंत्री रामविलास की पार्टी LJP 7 सीटों पर चुनाव लड़ी थी, जिसमें से 6 सीटों पर उसकी जीत हुई थी. इसके अलावा, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP ने 3 सीटों पर चुनाव लड़ा था और तीनों पर वह विजयी रही थी.
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc