हार के बाद बीजेपी अब कांग्रेस की राह पर, किसानों की होने वाली है बल्ले बल्ले


''कर्जमाफी का वादा कर कांग्रेस ने बीजेपी से 3 राज्य हड़प लिए. हाल में 5 राज्यों में मिली करारी हार के बाद अब बीजेपी भी कांग्रेस की कर्जमाफी का तोड़ ढूँढ़ने में लग गई है. लगता है किसानों की सारी समस्याएं अब जल्दी ही दूर होने जा रही हैं.'' 

सूत्रों के मुताबिक़ कल शाम प्रधनमंत्री मोदी ने अपने आवास पर एक अहम् बैठक बुलाई थी, जिसमें किसानों को कर्ज माफ़ करने के कांग्रेस के विकल्प पर चर्चा की गई है. बताया जा रहा है अब बीजेपी भी लोकसभा चुनाव 2019 में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए किसानों का अच्छा भला करने की योजना बना रही है. 

जानकारी के अनुसार किसानों की सहायता के लिए 3 विकल्पों पर चिंतन किया जा रहा है. इसके तहत मध्यप्रदेश की पूर्व बीजेपी सरकार की योजना भावान्तर की तर्ज पर केंद्र सरकार अब अंतर की राशि के रूप में हर किसान को प्रति एकड़ 1700 से 2000 तक की निश्चित राशि उनके खाते में देने की योजना बना सकती है. 

दुसरे तेलंगाना की तर्ज पर फसलों की बुआई के पहले किसानों के खाते में एक तय रकम डाल दी जाए. या फिर तीसरे विकल्प के रूप में जिन किसानों ने 1 लाख तक का कर्ज लिया है, उनका वह पूरा कर्ज माफ़ कर दिया जाए. इस सब पर प्रधानमन्त्री मोदी अपने सांसदों से लगातार चर्चा कर बहुत जल्द कोई निर्णय ले सकते हैं. 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc