तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री पद की शपथ कल, राहुल सहित कई बड़े नेता होंगे शामिल


''कांग्रेस पार्टी के राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह का मुहूर्त 17 दिसंबर को निकला है. इसी दिन तीनों मुख्यमंत्री शपथ लेंगे. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी तीनों मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे. इसके अलावा अलग अलग कई बड़े नेता बसपा सुप्रीमों मायावती सहित दूसरे बड़े नेता कई दूसरे राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व केंद्रीय मंत्री, सांसद और विधायक भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.'' 
- विनोद सोनी

पार्टी सूत्रों के मुताबिक सबसे पहले राजस्थान में अशोक गहलोत सुबह साढ़े दस बजे जयपुर में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. समारोह में राहुल गांधी के अलावा कई दूसरे राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व केंद्रीय मंत्री, सांसद और विधायक भी मौजूद रहेंगे. इसके बाद मध्यप्रदेश में कमलनाथ जम्बूरी मैदान में आयोजित समारोह में दोपहर 1 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

छत्तीसगढ़ में भूपेश वघेल को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है, वह भी कल शाम साढ़े चार बजे आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. सभी जगह कांग्रेस अध्यक्ष और दूसरे बड़े नेता कई दूसरे राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व केंद्रीय मंत्री, सांसद और विधायक भी मौजूद रहेंगे. 

कमलनाथ कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, मंत्रिमंडल 21 को   
मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में 15 साल बाद कांग्रेस सत्ता में वापिसी कर रही है. ऐसे में कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है. भोपाल में एअरपोर्ट से लेकर न्यू मार्केट, लिंक रोड न. 1 से होते हुए जम्बूरी मैदान तक का रास्ता पोस्टर बैनरों से पटा पड़ा है. इसके अलावा शहर भर में पोस्टर बैनर लगाए गए हैं. पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी की भी बड़ी बड़ी फोटोज जगह जगह लगाई गई है. कमलनाथ कल शपथ लेंगे. इसके लिए राजधानी में तैयारी जोरों पर की गई है. चप्पे चप्पे पर सुरक्षा में 1000 से अधिक जवान तैनात किये गए हैं. सूत्रों के अनुसार कमलनाथ का मंत्रिमंडल 21 दिसंबर को शपथ लेगा. 

कल 17 दिसंबर 2018 को दोपहर 12 बजे जंबूरी मैदान टैगोर नगर भोपाल में नए मुखिया कमलनाथ मध्यप्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप मे शपथ लेंगे. कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, मायावती सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे. बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. 

छत्तीसगढ़ में भूपेश वघेल को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है, वह भी कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc