'चुगलखोरों' पर भरोसा कर पुलिस ने पत्रकारों की साख लगा दी दांव पर, पत्रकारों ने गृहमंत्री, पुलिस महानिदेशक से की मुलाकात




''लोकतंत्र के चार स्तम्भों में से दो पुलिस और पत्रकार हैं, लेकिन कुछ चाटुकार, चापलूस और चुगलखोर लोग भ्रामक जानकारी देकर इन दोनों स्तंभों के रिश्तों की बलि चढ़ा रहे हैं. इन्तेहा ये है कि पुलिस प्रशासन ऐसे लोगों की बातों को तरजीह देकर शहर के सम्मानित पत्रकारों को शक के दायरे में रखकर उनके खिलाफ न कार्रवाई कर रहा है, बल्कि उनके लिखने की आजादी पर भी बंदिश लगाने से नहीं चूक रहा है.''
- अशु खान     


भोपाल. पुलिस महानिदेशक ऋषभ शुक्ला से सोमवार को मिले पत्रकारों के प्रतिनिधि मंडल ने ये बात कही. पिछले दिनों एक सामाजिक संस्था द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को लेकर प्रकाशित खबरों की गलत व्याख्या कर पुलिस अधिकारियों को शिकायत की गई थी, जिसके बाद सीएसपी शाहजहानाबाद ने उर्दू अखबार के एक सीनियर जर्नलिस्ट, एक हिंदी अखबार और एक न्यूज पोर्टल के प्रधान संपादक को थाने में तलब कर पूछताछ की थी. पुलिस के इस बुलावे को लेकर कुछ तथाकथित पत्रकारों ने सोशल मीडिया पर अनर्गल और आपत्तिजनक खबरें पोस्ट की थीं. इन खबरों से खबर नवीसों के मान सम्मान को आघात पहुँची है.

प्रतिनिधि मंडल ने  झूठी शिकायत के आधार पर करवाई करने वाले पुलिस अधिकारी, झूठी शिकायत करने वाले चुगलखोर और सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले लोगों पर सख्त कार्यवाही करने की मांग की है. इस मौके पर जफर आलम खान, मुशाहिद सईद खान, मोहम्मद जावेद खान, सैयद असरार अली, खान अशु, फरहान खान, मोहम्मद जावेद, नावेद आफ़ताब आदि पत्रकार मौजूद थे. DGP शुक्ला ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया है कि कुसुरवारों पर जल्दी ही कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने भविष्य में इस तरह की कोई स्थिति बनने पर सीधे उनसे संपर्क करने की सलाह भी दी है.

गृह मंत्रालय ने दिखाई गम्भीरता     
प्रतिनिधि मंडल ने बाद में प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह से भी उनके बंगले पर मुलाकात की. श्री सिंह के निर्देश पर उनके स्टॉफ के आला अधिकारियों ने तत्काल IG भोपाल जयदीप प्रसाद से फोन पर इस मामले की जानकारी ली. उन्होंने दो दिन में मामले की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं.






Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc