नीतीश के आगे बीजेपी सरेंडर, सीट बंटवारे में जदयू को बीजेपी के बराबर सीट मिलेंगी


''नीतीश कुमार की मानें तो बिहार में बीजेपी जेडीयू के सामने झुक गई है. लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी और जदयू दोनों समान सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. साथ ही अन्य सहयोगी दलों को भी सम्मानजनक सीटें मिलेंगी.'' 

बिहार में सीटों को लेकर चल रहा विवाद खत्म हो गया है. आज शुक्रवार को नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की. बताया गया है इस मुलाकात में जदयू और एनडीए में समझौता हो गया है. इस मुलाक़ात में फैसला लिया गया है कि जेडीयू और भाजपा बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. साथ ही अन्य सहयोगी दलों को भी सम्मानजनक सीटें मिलेंगी. अमित शाह ने कहा कि दो तीन दिनों में सीटों का एलान कर दिया जाएगा. लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे के लिहाज से यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही थी.

जनता दल (यूनाइटेड) के नेता केसी त्यागी ने कहा है कि नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात पूरी तरह बिहार के विषयों को लेकर हुई है. नीतीश कुमार ने बिहार में विकास की कुछ नई योजनाओं के लिए केंद्र से धन देने की मांग की है. इस सवाल पर कि क्या लोकजनशक्ति पार्टी और उपेंद्र कुशवाहा उनके साथ रहेंगे, त्यागी ने कहा कि दोनों ही दलों से उनके बेहतर संबंध हैं और वे एनडीए के साथ अगले चुनाव में भी बने रहेंगे. बिहार की 40 लोकसभा सीटों में दोनों ही पार्टियां ज्यादा से ज्यादा सीटें लेने की कोशिश कर रही थीं.  

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc