सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह फैलाने पर भोपाल में केस दर्ज, आरोपियों की तलाश जारी


''सोशल मीडिया पर तेज़ी से झूठी अफवाह फैला दी जाती है. ऐसे ​ही एक मामले में भोपाल के थाना टीटी नगर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है.''

भोपाल. टीटी नगर थाना पुलिस के मुताबिक बीते कुछ दि​नों से शहर में वाट्सऐप और फेसबुक के ज़रिए एक अफवाह फैलाई जा रही है कि रोहिंगया मुसलमान का एक ​गिरो​ह भोपाल में आया हुआ है कि जो रात के समय घरों के बाहर घूमता है और बच्चों की आवाज़ में रोते हुए बाहर बुलाकर लूटपाट करता है.

खबर की भोपाल पुलिस की सोशल मीडिया टीम ने तहकीकात की तो पता चला कि झूठी अफवाह फैलाई जा रही है. इसके बाद टी टी नगर थाने में धारा 153 (क), (1) (ख), 504 के तहत प्रकरण दर्ज कर पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही है.

टी टी नगर पुलिस का कहना है कि अफवाह फैलाने वालों की जानकारी वाट्सऐप मॉनीटरिंग सेल के वाट्सऐप मोबाइल नंबर 7049106300 पर दें. जानकारी देने वाले व्यक्ति को गुप्त रखा जाएगा और उसे इनाम भी दिया जाएगा.

सोशल मीडिया आज हर किसी की जिंदगी का हिस्सा बन चुका है. इस पर अच्छी और बुरी दोनों तरह की खबरें तेजी से लोगों तक पहुंचती रहती हैं. ऐसे में लोगों द्वारा यह निर्णय कर पाना बड़ा ही मुश्किल होता है कि क्या खबर सही है और क्या गलत. ऐसे में कुछ झूठी खबरों ने देश भर में कई लोगों की जान ले ली है. 

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर इस तरह की झूंठी अफवाहों के वायरल होने से हाल में कई राज्यों में माव लीचिंग की घटनाएं हुई हैं, जिनमें कई निरपराध लोग मारे गए. 


Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc