रुपया कमजोर नहीं हुआ डॉलर मजबूत हुआ -जेटली




''रुपये के लगातार गिरने पर हमारे वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक अलग अंदाज में जबाब दिया है. श्री जेटली का कहना है कि रुपया कमजोर नहीं हुआ डॉलर मजबूत हुआ है.'' 



असल में तेलों की गिरती कीमतों के पीछे रूपये का कमजोर होना भी एक कारण सामने आया है. इसी बात पर मंत्री जी जबाब दे रहे थे. अब मंत्री जी की बात को सोशल मीडिया पर शेयर किया जाकर लोग मजे ले रहे हैं. 


पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस और बीजेपी में सड़क से लेकर सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई है. दरअसल कांग्रेस द्वारा बुलाए गए भारत बंद को लेकर भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक इंफोग्राफिक्स चार्ट के माध्यम से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि दर का आंकड़ा दिया गया, तो कांग्रेस ने इसका जवाब बीजेपी के ही आंकड़ों में कच्चे तेल की कीमत जोड़ते हुए दिया.

गौरतलब है कि बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पेट्रोल और डीजल के दामों की बढ़ोतरी का सच बताते हुए दो ट्वीट किए गए जिसमें यह बताने की कोशिश की गई कि किस प्रकार से यूपीए सरकार के दौरान पेट्रोल-डीजल की वृद्धि दर मोदी सरकार की तुलना में बहुत ज्यादा रही.


बीजेपी ने अपने ट्वीट में दिखाया कि किस तरह 16 मई 2009 से लेकर 16 मई 2014 तक यूपीए सरकार को दौरान, तब 5 साल में, पेट्रोल की कीमतों में 75.8 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी. कीमत 40.62 रुपये से बढ़कर 71.41 रुपये तक पहुंच गई. लेकिन बीजेपी शासन में 16 मई 2014 से लेकर 10 सितंबर 2018 तक दामों में बढ़ोतरी 13 फीसदी ही रही. पेट्रोल की कीमत 71.41 रुपये से बढ़कर 80.73 रुपये तक पहुंची. 




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc