भोपाल एयर पोर्ट पर कांग्रेस नेता अवैध कारतूसों के साथ गिरफ्तार


''राजधानी भोपाल के हवाईअड्डे पर कांग्रेस की हरियाणा इकाई के नेता जगवीर सिंह दलाना को आज मंगलवार सुबह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने 13 अवैध कारतूसों के साथ पकड़ा है। दलाना भोपाल से दिल्ली जाने वाले थे। वह मप्र विधानसभा चुनाव के लिए श्योपुर जिले के पर्यवेक्षक भी हैं।''

गांधी नगर थाने के प्रभारी प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि दलाना आज मंगलवार सुबह नियमित उड़ान सेवा से भोपाल से दिल्ली जा रहे थे। जब उनके सामान की तलाशी ली गई तो उनके पास से 13 जिंदा करतूस जप्त किये गए। सीआईएसएफ ने दलाना को दिल्ली जाने से रोका और गांधी नगर पुलिस को सुपुर्द कर दिया। 

टीआई चौहान के मुताबिक दलाना को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। हालांकि दलाना के पास आर्म्स लाइसेंस है, लेकिन उसकी मियाद निकल चुकी है। दलाना हरियाणा के जींद जिले के निवासी है। 

सूत्रों ने बताया है कि दलाना श्योपुर जिले के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए है। वे सोमवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने भोपाल आए थे। जब दलाना दिल्ली जा रहे थे तब उनके साथ मुरैना का एक कांग्रेस नेता और एक विधायक भी मौजूद थे। दलाना को सीआईएसएफ ने यात्रा नहीं करने दी, जबकि उनके दोनों साथी नेता दिल्ली रवाना हो गए।
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc