विपक्षी एकजुटता को माया का तगड़ा झटका, अपने दम पर चुनाव लड़ेगी बसपा, मध्यप्रदेश के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी




''विपक्षी एकजुटता को बसपा सुप्रीमो मायावती ने तगड़ा झटका दे दिया है. छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी 'छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस' के साथ गठबंधन का ऐलान करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी बीएसपी सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर दी है.''



2019 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में जुटी कांग्रेस को बीएसपी ने तगड़ा झटका दिया है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी 'छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस' के साथ गठबंधन का ऐलान किया है, साथ ही मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी बीएसपी सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी के साथ गठबंधन का ऐलान करते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा, 'इस गठबंधन के तहत हम छत्तीसगढ़ की 35 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. अजीत जोगी की पार्टी 55 सीटों पर लड़ेगी. अगर हम जीतते हैं तो अजीत जोगी ही मुख्यमंत्री बनेंगे.' उधर, पार्टी ने राजस्थान और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है. 


बीएसपी सुप्रीमो ने कहा है कि पार्टी दोनों ही राज्यों की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. माना जा रहा है कि बीएसपी इसके जरिए 2019 लोकसभा चुनाव से पहले अपनी तैयारी को आंकने की कोशिश भी कर रही है. 

कांग्रेस ने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ में गठबंधन के लिए बीएसपी का प्रस्ताव आया था, लेकिन पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस ने कहा है बीजेपी के इशारे पर यह डील हुई है. इसी के साथ अब कांग्रेस बसपा के रस्ते अलग अलग हो गए हैं. 



बीएसपी ने मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी की    
न्यूज़ 18 के मुताबिक़ बीएसपी ने मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर दी है. पहली लिस्ट में 22 प्रत्याशियों के नाम हैं. 

मुरैना - लाल सिंह केवट,
अंबाह -सत्यप्रकाश
भिंड - संजीव सिंह कुशवाहा
सेवड़ा - लाखन सिंह यादव
करेरा - प्रागी लाल जाटव
अशोकनगर - बालकृष्ण महोबिया
चंदला - पुष्पेंद्र अहिरवार
पथरिया - राम बाई परिहार
जबेरा - देवेंद्र सिंह धुर्वे
रे गांव - उषा चौधरी
अमरपाटन - छंगे लाल कोल
रामपुर बघेलान - राम लखन सिंह पटेल
सिरमौर - राम गरीब कोल
सेमरिया - पंकज सिंह पटेल
देव तालाब - सीमा सिंह
मनगवां से शीला त्यागी
चितरंगी - अशोक पैगाम
धोहनी -अवध प्रताप सिंह
जैतपुर - मोहदल सिंह पाव
बांधवगढ़ - शिव प्रसाद कोल
बहोरीबंद - गोविंद पटेल
सिहोरा - बबीता गोटिया

बीएसपी ने सूची जारी कर  कांग्रेस के गठबंधन की कोशिश को झटका दे  दिया है.  पीसीसी चीफ कमलनाथ काफी समय से बीएसपी से गठबंधन के प्रयास में थे.




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc