सवर्णों के आन्दोलन से घबराई सरकार, गुब्बारे वाले पर कार्यवाही 'विनाश काले विपरीत बुद्धि'


''सरकार पर सपाक्स का काला साया मंडराने लगा है. एससी/एसटी एक्ट को लेकर किये जा रहे सवर्णों के आन्दोलन से सरकार घबरा गई लगता है. अब जहाँ एक ओर सरकार ने सवर्णों को साधने ब्राह्मण मंत्रियों को आगे किया है, वहीं सतना में सवर्णों पर लाठी चार्ज के बाद प्रदर्शनकारियों पर कार्यवाही के नाम पर एक काले गुब्बारे बेंचने वाले के खिलाफ कार्यवाही की गई. इसे 'विनाश काले विपरीत बुद्धि' बताया जा रहा है.'' 
- संदीप अवस्थी 

सतना में ओबीसी महाकुम्भ में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सतना आए थे. यहां उनके दौरे से पहले सपाक्स और सवर्ण समाज ने एससी/एसटी एक्ट को लेकर जमकर हंगामा किया. प्रदर्शनकारियों ने सीएम को मंगलवार को काले गुब्बारे दिखा कर अपना विरोध दर्ज कराया था. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब गुब्बारा बेचने वाले दुकानदार को आरोपी बना लिया है. दुकानदार हीरू सेवानी पर बल्वा के तहत मामला दर्ज कर उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे तुरंत जमानत पर रिहा कर दिया गया.

सतना में प्रदर्शनकारियों ने सीएम को काला गुब्बारा दिखाने की कोशिश की थी. जमकर हंगामे के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया था. काले गुब्बारे और झंडे दिखाने वालो पर कार्रवाई के बजाए पुलिस पर आरोप लग रहे हैं कि खानापूर्ति करने के लिए एक बेगुनाह दुकानदार को आरोपी बना लिया गया है. लोग इसे 'विनाश काले विपरीत बुद्धि' बता रहे हैं. 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc