कपास की फसल बिकेगी 5 हजार 400 रूपये प्रति क्विंटल, सीएम ने दी छिंदवाड़ा जिले को 249 करोड़ की सौगात


''मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज छिन्दवाड़ा जिले में सौंसर में मंच सभा में कहा कि कपास का भाव 5 हजार 400 रूपये प्रति क्विंटल तय किया गया है। मक्का 1700 रूपये प्रति क्विंटल मिलेगा, जिसका सीधा लाभ किसानों को मिलेगा।''
- बिन्दु सुनील  

श्री चौहान ने कहा कि संबल योजना गरीब और मध्यम वर्ग के लिए है। यह योजना गरीबों का बल बन गई है। उन्होंने कहा कि इस योजना में सिर्फ अजा, अजजा ही नहीं बल्कि सामान्य वर्ग के छोटे व्यापारी, कर्मचारी, ठेले वाले, अल्पसंख्यक शामिल किए गए हैं। योजना का लाभ हमने दिलाना शुरू कर दिया है। यह योजना एक तरह से इस वर्ग के लिए सामाजिक सुरक्षा का भी काम कर रही है।

भांजे-भांजियों के साथ प्रेम की डोर टूटने नहीं दूँगा
मुख्यमंत्री ने कहा कि भांजे-भांजियों के साथ उनका अटूट संबंध है। वे हमें प्रेम करते हैं और हम भी चाहते हैं कि प्रेम की डोर कभी टूटने न पाये। श्री चौहान ने सौंसर में 128 करोड़ और पांर्ढुना में 121 करोड़ लागत के विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा शिलान्यास भी किया।

इस मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन, विधायक श्री चौधरी चंद्रभान सिंह, महाकौशल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री संतोष जैन, नगर पंचायत अध्यक्ष श्री राजू परमार, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष श्री मारोत राव खवसे, अन्य जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc