अटल जी पर आलोचनात्मक सामग्री फेसबुक पर शेयर करना प्रोफ़ेसर को पड़ा भारी, की गई जमकर पिटाई


दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में आलोचनात्मक सामग्री फेसबुक पर शेयर करने के आरोप में युवकों के एक समूह ने बिहार के मोतिहारी में स्थित महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के सहायक प्राध्यापक की जमकर पिटाई कर दी। पुलिस ने हालांकि, कहा है कि सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट और हमले के बीच अब तक कोई संबंध नहीं मिला है।

क्षेत्रीय समाचार चैनलों ने एक वीडियो दिखाया है, जिसमें कथित रूप से देखा जा सकता है कि मोतिहारी शहर के आजाद नगर इलाके में स्थित संजय कुमार को आवास से घसीट कर बाहर कर पिटाई की जा रही है।

शहर के टाउन थाने में इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। सहायक प्रोफेसर को मोतिहारी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है इसके बाद उन्हें पटना चिकित्सा महाविद्यालय भेजा गया है। मीडिया में आयी खबरों के अनुसार सहायक प्रोफेसर ने वाजपेयी की राजनीतिक विचाराधारा पर सवाल उठाते हुए कुछ सामग्री फेसबुक पर शेयर की थी।

घटना की आलोचना करते हुए बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, ‘‘मुख्यमंत्रीजी यह क्या हो रहा है। आरएसएस के गुंडों ने कुलपति के संरक्षण में एक प्रोफेसर पर हमला किया और लगभग पीट पीट कर उसे मार ही दिया था, उनलोगों ने उन्हें जिंदा जलाने के लिए उन पर पेट्रोल डाल दिया। नीतीशजी, आप आरएसएस की शाखा क्यों नहीं खोलते हैं और स्वयं उसके ‘सरसंघचालक’ क्यों नहीं बन जाते हैं।’’ देखें वीडियो - 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc