शिवराज सिंह चौहान यानि कि मैं 'मध्यप्रदेश का बाहुबली', देखिये 'मध्यप्रदेश की महाभारत'





''मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वे बाहुबली के रुप में नजर आ रहे हैं. वीडियो पर पत्रकार शैलेंन्द्र तिवारी ने क्या सत्ता में आने के बाद मुखिया इतना हिंसक हो सकता है? सटीक सवाल उठाया है. वीडियो देखने से साफ़ लगता है कि यह बीजेपी के किसी व्यक्ति द्वारा जारी किया गया है.''



- विनय द्विवेदी   
मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वे बाहुबली के रुप में नजर आ रहे हैं. वीडियो के शुरू में माहिष्‍मति साम्राज्य को दर्शाया गया है. उसके बाद के दृश्‍य में सूबे के बड़े नेता नजर आ रहे हैं. वीडियो में कांग्रेस के कई नेता जैसे दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया आदि दिख रहे हैं.

वीडियो में कहा गया है कि जब जब पृथ्‍वी पर अत्याचार बढ़ा है...तब तब लोगों को इंसाफ दिलाने के लिए जन्म लिया है किसी योद्धा ने... शिवराज सिंह चौहान यानी मैं... मध्‍यप्रदेश की आन, बान और सम्मान पर जब जब खतरा मंडरायेगा, बचाने के लिए शिवराज सिंह चौहान आएगा...

वीडियो पर पत्रकार शैलेंन्द्र तिवारी ने क्या सत्ता में आने के बाद मुखिया इतना हिंसक हो सकता है? सटीक सवाल उठाया है. वीडियो देखने से साफ़ लगता है कि यह बीजेपी के किसी व्यक्ति द्वारा जारी किया गया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक संवेदनशील व्यक्ति के रूप में जाने जाते रहे हैं, लेकिन इन दिनों बात कुछ और है. 2018 यानि कि महाभारत का वर्ष सो जिन भी लोगों को इनकी छवि चमकाने का ठेका दे रखा है, वो इस संवेदनशील व्यक्तित्व को पलीता लगा रहे हैं. आश्चर्य इस बात का है कि इस तरह के हिंसक प्रचार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जारी रहने दे रहे हैं. और यह भी कि यह कोई पहला वीडियो नहीं है इससे पहले भी इसी पैटर्न के कई वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचाये हैं. 

कहा जा रहा है 15 साल की सत्ता ने कहीं हिंसक तो नहीं बना दिया? आपके प्रदेश में 15 सालों में कई हिंसात्मक गतिविधियां हो चुकी हैं, जिनसे आपको दुःख हुआ, ऐसा आपने प्रदर्शित भी किया. आपने तो खुद ही हम लोगों से कहा था कि इस बार की जन आशीर्वाद यात्रा में जनता से आपको अधिक प्यार, स्नेह और समर्थन मिल रहा है. अब इस तरह के वीडियो को देखने के बाद आपकी जनता के प्यार की बात पर भरोसा कैसे किया जा सकता है? कहा जा सकता है वर्ष 2018 में मध्यप्रदेश की जनता को मध्यप्रदेश की अपनी अलग 'महाभारत' देखने को मिलेगी.  




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc