यूपी के देवरिया बालिका गृह में मुजफ्फरपुर जैसा मामला, 24 लड़कियां छुड़ाई गईं


''बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 34 लड़कियों से हुए यौन शोषण के मामले के बाद एक और बालिका गृह का मामला उत्तरप्रदेश से सामने आया है. यहाँ देवरिया में बालिका गृह से 24 लड़कियां छुड़ाई गईं हैं. संस्था की संचालिका, उसके पति और बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है. ''

मामला तब सामने आया जब बालिका गृह से भाग कर एक लड़की महिला थाने पहुंची और उसने वहां की कलई खोल कर रख दी. पूरी कहानी मुजफ्फरपुर कांड से मिलती जुलती है. लड़की ने कहा कि संस्था में एक दीदी हैं. उन्हें बड़ी मैम रात को कहीं भेजती थीं.

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के मां विन्ध्यवासिनी महिला प्रशिक्षण एवं सामाजिक सेवा संस्थान में अनियमितताओं को लेकर सीबीआई जांच चल रही थी और आर्थिक अनुदान बंद कर दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद संचालिका हाईकोर्ट का धौंस दिखाकर संस्था को चला रही थी. आज सुबह जब यहां से एक लड़की किसी तरह भागकर थाने पहुंची तो उसकी आपबीती सुनकर सभी चौंक गए. 

महिला थाने पहुंच कर लड़की ने अपनी आपबीती सुनाई. इसके तुरंत बाद महिला थाना के एसओ ने तत्काल एसपी को इसकी सूचना दी. एसपी रोहन पी कनय हरकत में आए और पुलिस फोर्स भेजकर मां विन्ध्यवासिनी महिला प्रशिक्षण एवं सामाजिक सेवा संस्थान पर छापेमारी करवाई. जिसमें 42 लड़कियों में से 24 लडकियों को वहां से छुड़ा लिया गया और संस्था की संचालिका, उसके पति और बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc