मध्यप्रदेश में भारी बारिश से हालात बिगड़े, जन-जीवन अस्त व्यस्त


''मध्यप्रदेश में भारी बारिश से हालात बिगड़ रहे हैं. विदिशा में जहाँ चरण तीर्थ पानी में डूब रहा है, वहीं विद्यालयों की छत को छू रहा है. जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है.'' 

भारी बारिश की संभावना के चलते प्रशासन ने कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है. अलीराजपुर, बड़वानी, धार, रतलाम, झाबुआ, इंदौर, उज्जैन, देवास, खंडवा, खरगोन, बैतूल, हरदा, होशंगाबाद, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, जबलपुर, विदिशा, राजगढ़, गुना और शिवपुरी में तेज बारिश होने की आशंका जताई गई है. इन सभी जिलों में प्रशासन को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. 


भारी बारिश से कई जिला मुख्यालयों का संपर्क अन्य इलाकों से टूट गया है. सड़क मार्ग बाधित हो गए हैं. भोपाल में मकान की दीवार ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई है.

जानकारी के अनुसार शहर के धोबीघाट इलाके में देर रात हुई भारी बारिश से एक कच्चा मकान ढह गया. घटना में एक महिला और उसकी दो बच्चियों की मौत हो गई और पति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों के नाम शुमाइला(मां) और दो बेटियां तंजीम और अरीबा बताए जा रहे हैं. भोपाल कलेक्टर सुदाम खाड़े ने 4-4 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है.

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc