ईद पर बड़ी चोट, बकरा बताकर थमा दिया कुत्ता


''ठगी और धोखाधड़ी के कई मामले आपने देखे और सुने होंगे, लेकिन हाल में ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें कुछ टपोरियो ने मिलकर एक मालिक को ऐसा ठगा कि जिसने भी मामला सुना वो हंसे बिना नहीं रह सका. दरअसल कुछ टपोरियो ने मिलकर बकरा मालिक को बकरा बता कुत्ता थमा दिया. लेकिन कुछ देर बाद जब कुत्ता भौंका तो उसके होश फाख्ता हो गए.''

मामला कानपुर से सामने आया है, जहां बकरा बेचने आए युवक को कुछ टपोरियों ने ठगी का शिकार बनाया. बकरा मालिक को बकरा बताकर कुत्ता पकड़ा दिया और उसका बकरा लेकर नौ दो ग्यारह हो गए. ठगी हो जाने का पता लगते ही पीड़ित ने उस व्यक्ति की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई.

मामला कानपुर स्थित जाजमऊ चुंगी मंडी का है, जहां अपना बकरा बेचने के लिए अशरफ नामक युवक पहुंचा था. रात में अंधेरे का फायदा उठाकर टपोरियो ने उसको बकरे के बजाय कुत्ता थमा दिया और उसका बकरा ले भागे. टपोरियो द्वारा ठगे जाने का अशरफ को उस वक्त पता लगा जब बकरा बता कर दिए गए कुत्ते ने भौंकना शुरू कर दिया, जिसके बाद अशरफ ने पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई.

दर्ज शिकायत के मुताबिक अशरफ सोमवार कानपुर की जाजमऊ चुंगी मंडी में अपना बकरा बेचने पहुंचा था. जहां कुछ टपोरियो ने भीड़ और अंधेरे का फायदा उठाया और अशरफ के पास जाकर कहा कि आपका बकरा रस्सी तोड़कर भाग गया है, जिसको वह पकड़ कर लाया है. जिसके बाद टपोरियो ने अशरफ को उसके बकरे की रस्सी थमाई और वहां से तुरंत भाग निकला.

अंधेरे में अशरफ ने बिना देखे अपने बकरे की रस्सी पकड़ ली, लेकिन काफी देर बाद जब कुत्ते ने भौंकना शुरु किया, तब अशरफ को अपने ठगे जाने का पता लगा. अशरफ ने बताया कि टपोरियो ने कुत्ते के मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ था, जिस कारण वह भौंक नहीं सका था, लेकिन कुछ देर बाद परेशान हो जाने पर उसने भौंकना शुरू किया और मामला समझ में आया. 
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc