भोपाल में मूक-बघिर छात्रावास दुष्कर्म मामले के विरोध में आप ने किया प्रदर्शन, दोषियों को कड़ी सजा देने और सीबीआई जांच की मांग


भोपाल, 13 अगस्त। आम आदमी पार्टी की भोपाल ईकाई ने सोमवार को बोर्ड ऑफिस चौराहे पर राजधानी के एक छात्रावास में मूक-बघिर छात्राओं के साथ हुए दुष्कर्म के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार, मुख्यमंत्री और कानून व्यवस्था के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर आम आदमी पार्टी की पीएसी सदस्य और वरिष्ठ नेत्री चित्तरूपा पालित ने कहा कि प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार की नाक के नीचे एक सरकारी अनुदान प्राप्त छात्रावास में बच्चियों के साथ बलात्कार होता है, तो इसका साफ अर्थ है कि यह घिनौना कृत्य सरकार के संरक्षण में हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि महिला अत्याचारों के मामले में मध्य प्रदेश पूरे देश में अव्वल है और इसके लिए भाजपा सरकार दोषी है। महिला ट्रैफिकिंग से लेकर अन्य अपराधों तक को सरकार के लोगों का संरक्षण हासिल है। प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अब व्यवस्था परिवर्तन के तहत आम आदमी पार्टी चार महीने बाद सत्ता में आएगी और प्रदेश की महिलाओं को पूरी सुरक्षा प्रदान करेगी। साथ ही शराबबंदी और पोर्न उद्योग को बंद किया जाएगा, जो शिवराज सरकार के कार्यकाल में खूब फल-फूल रहा है। 

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी की महिला शक्ति की जिला संयोजिका और हुजूर की विधानसभा प्रत्याशी रीना सक्सैना ने कहा कि आज प्रदेश की महिलाएं राजधानी में भी सुरक्षित नहीं हैं। अनाथालय में बच्चियों के साथ हुई वीभत्स घटना प्रदेश की शिवराज सरकार पर एक और कलंक है। इससे पहले भी प्रदेश और देश के विभिन्न हिस्सों में महिला अत्याचार की घटनाएं सामने आती रही हैं, लेकिन यह सरकार नहीं चेती और राजधानी में भी ऐसी घटना सामने आई है। देवरिया और मुजफ्फरपुर के बाद भोपाल के हॉस्टल में बलात्कार की घटना महिला अत्याचार की भयावह हालात की ओर इशारा करती है। उन्होंने मांग की है कि बलात्कार के दोषियों को फांसी की सजा दी जाए और प्रदेश की महिलाओं को सुरक्षित जीवन सुनिश्चित किया जाए। 

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री पंकज सिंह के नेतृत्व में हुए इस प्रदर्शन के दौरान भोपाल लोकसभा प्रभारी नरेश दांगी, मध्य विधानसभा के प्रत्याशी फराज खान, उत्तर विधानसभा के प्रत्याशी जुबैर खान, राष्ट्रीय परिषद की सदस्य मंजू जैन, नरेला विधानसभा प्रभारी रेहान जाफरी, गोविंदपुरा विधानसभा प्रभारी मनोज पाल, भोपाल जोन के सह सचिव अरविंद शर्मा, लोकसभा सह प्रभारी इमरान खान, एससी प्रकोष्ठ के ओमप्रकाश, जबलपुर जोन के सचिव ज्ञानेंद्र उपाध्याय, छतरपुर के जोन सचिव अरविंद शर्मा, प्रचार प्रचार सचिव सुमित चौहान, युवा शक्ति के समीर खान, हरदयाल, जया दीक्षित, शमा बाजी, प्रवीणा कांबले, दीपक वासनिक, मनोज पिसाल, रामगोपाल जाटव, मक्सूद अख्तर, बृजभूषण तिवारी, कमलेश कोरी, धर्नेंद्र धुआरे, फहीम खान, राजेश मालवीय, राजकुमार सूर्यवंशी, औबेश खान के साथ बड़ी संख्या में महिलाएं एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc