5 नपा सहित पंचायतों के उपचुनाव कार्यक्रम घोषित, मतदान 3 अगस्त को


राज्य निर्वाचन आयोग ने 5 नगरीय निकायों के आम चुनाव, 2 निकायों में अध्यक्ष और 19 पार्षदों के उप चुनाव के साथ ही 3 निकायों में पद से वापिस बुलाने तथा 1 जिला पंचायत सदस्य, 13 जनपद पंचायत सदस्य, 108 सरपंच और 1889 पंचों के रिक्त पदों के चुनाव के लिए कार्यक्रम तय कर दिया है. इन सभी स्थानों पर 3 अगस्त को मतदान होगा और 7 अगस्त को मतों की गणना की जायेगी. 

राज्य निर्वाचन आयुक्त आर परशुराम द्वारा नगरीय निकायों और पंचायतों के आम चुनाव, उप चुनाव  घोषित कर दिए गये हैं. घोषित कार्यक्रम के अनुसार इनमें शिवपुरी जिले के नरवर, रायसेन जिले के साँची, सीधी जिले के चुरहट, बैतूल जिले के भैंसदेही और अनूपपुर नगरपालिका का आम चुनाव घोषित कर दिया गया है. वहीं देवास जिले के करनावद और राजगढ़ जिले के खिलचीपुर में अध्यक्ष पद के 2 पदों और पार्षद के 19 पदों के लिए निर्वाचन होगा. रीवा जिले के सिरमौर, खरगौन जिले के करही और पांडल्याखुर्द में राइट टू रिकाल निर्वाचन होना है. 

इसी के साथ सिंगरौली जिले की बैढ़न की 9 और बैतूल जिले की घोड़ाडोंगरी की 1 ग्राम पंचायत का आम चुनाव होना है. 1 जिला पंचायत सदस्य, 13 जनपद सदस्य, 108 सरपंच तथा 3889 पञ्च के रिक्त पदों का चुनाव के लिए निर्वाचन कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है. 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc