हटाये जायेंगे 3 साल से एक ही स्थान पर जमे अफसर


''मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्दे नजर तीन साल से एक ही स्थान पर जमे अफसर हटाये जायेंगे. चुनाव आयोग के अधिकारियों ने समीक्षा बैठक में सामान्य प्रशासन विभाग से कहा है कि एक सप्ताह में तीन साल से एक स्थान पर जमे अफसरों के तबादले किए जाएं. साथ ही खाली पदों को तत्काल भरा जाए.'' 

मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग के अधिकारियों ने समीक्षा बैठक में कलेक्टरों से कहा है कि निर्वाचन कार्य में संलग्न 3 साल से एक ही स्थान पर पदस्थ अधिकारी-कर्मचारियों का स्थानांतरण 15 जुलाई तक अनिवार्य रूप से करें, साथ ही प्रतिनियुक्ति पर गए अधिकारियों को वापस बुलाएं, अपना सूचना तंत्र पुख्ता रखें. चुनाव आयोग ने कहा है कि मीडिया से पहले आयोग को आपके जरिए सूचना मिलना चाहिए.

निर्वाचन कार्यालय में हुई बैठक में उप चुनाव आयुक्त संदीप सक्सेना ने कहा कि निर्वाचन कार्य में अधिकारियों तथा उनकी टीम द्वारा अतिरिक्त सजगता और सतर्कता बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा चुनाव को बिना किसी व्यवधान के सम्पन्न करवाना चुनौतीपूर्ण तो है लेकिन मुश्किल कतई नहीं है. यदि आयोग के निर्देशों का अक्षरश: पालन करवाया जाये तो चुनाव करवाने में कोई कठिनाई नहीं होगी. 

श्रीमती सलीना सिंह ने आश्वस्त किया है कि निर्वाचन कार्य की महत्ता को देखते हुए उनकी पूरी टीम गंभीरता और ईमानदारी से कार्य करेगी. चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन समय-सीमा में हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. 

भारत निर्वाचन आयोग के उप चुनाव आयुक्त चंद्रभूषण कुमार एवं संदीप सक्सेना तथा संचालक आई.टी. वी.एन. शुक्ला ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की. निर्वाचन सदन में आयोजित अधिकारियों की बैठक में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती सलीना सिंह और अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप यादव भी उपस्थित थे. इसके पहले भोपाल संभागायुक्त कार्यालय में हुई बैठक में संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत और भोपाल, सीहोर, रायसेन, विदिशा, राजगढ़ के कलेक्टर भी मौजूद थे.

(डिजीटल न्यूज़ सर्विस नेटवर्क)


(डिजीटल न्यूज़ सर्विस नेटवर्क )
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc