बीजेपी आला कमान को खुला चैलेन्ज दे रहे हैं बीजेपी के अपने लोग, विधायक रामेश्वर शर्मा का अपने ही क्षेत्र में प्रवेश प्रतिबंधित



''लो अब यह हालत है. भोपाल के हुजूर क्षेत्र से बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा का उनके अपने क्षेत्र हुजूर में कोलार के लोगों ने विरोध में यह पोस्टर लगा कर क्षेत्र में प्रवेश ही प्रतिबंधित कर दिया है. इस प्रकार से बीजेपी आला कमान को खुला चैलेन्ज दे रहे हैं खुद बीजेपी के अपने लोग.'' 

भारतीय जनता पार्टी कल ही साफ किया था है कि विधानसभा चुनाव के पहले किसी भी कार्यकर्ता ने माहौल बिगाड़ने या अनुशासनहीनता की तो उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा और आज लो अब यह हालत है. भोपाल के हुजूर क्षेत्र से बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा का उनके अपने क्षेत्र हुजूर में कोलार के लोगों ने विरोध में यह पोस्टर लगाया है. 

भोपाल में पार्षद मनफूल मीणा के पति श्याम मीणा द्वारा हुजूर विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामेश्वर शर्मा के साथ की गई अभद्रता की घटना के बाद पार्टी ने अलर्ट जारी किया था. पार्टी ने सभी कार्यकर्ताओं को संयमित व्यवहार रखने की हिदायद भी दी है. सूत्रों के मुताबिक पार्टी कार्यकर्ताओं के सार्वजनिक मंच पर होने वाले विवादों पर भाजपा संगठन अब गंभीर हो गया है. इसके उलट क्षेत्र के लोग अब इस लेबल पर आ गए हैं कि विधायक का अपने क्षेत्र में प्रवेश ही प्रतिबंधित कर दिया. 

कहा गया है कि भोपाल में पार्षद पति द्वारा जिस तरह से विधायक सांसद के साथ बदतमीजी की गई, उसकी पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए पार्टी ने अब एहतियाती कदम उठाए हैं. पार्टी ने संगठन से जुड़े सभी नेताओं को निर्देश दिए हैं कि वे कार्यकर्ताओं को संयमित व्यवहार करने के लिए कहें. उन्हें बताएं कि इस तरह की घटनाओं के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते हैं और पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाते हैं. कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वे सार्वजनिक स्थानों में अनुशासन का विशेष ख्याल रखें. माहौल खराब करने की कोशिश की तो पार्टी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा देगी. हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं था, इसके पहले भी सार्वजनिक मंच पर ऐसी कई घटनाएं हुई हैं. 

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय का कहना है कि भाजपा परिवार भाव से काम करती है लेकिन अनुशासन के लिए भी हमारी पूरी प्रतिबद्धता है. पार्टी का अनुशासन तोड़ने या छवि खराब करने की कोई भी कोशिश करता है तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा.

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc