प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद, पुलिस टीम पर हमला, ASI की मौके पर मौत


पूरे प्रदेश में पुलिस का ख़ौफ़ ख़त्म होता जा रहा है. अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वे पुलिस पर हमला करने से भी नहीं चूक रहे हैं. छिंदवाड़ा से पुलिस पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है, जहाँ आरोपी को पकड़ने गए एएसआई की बदमाश और उसके लोगों ने पहले तो पुलिस टीम की बेदम पिटाई की फिर बेरहमी से हत्या कर दी. वहीं एएसआई के साथ आरक्षक एवं कोटवार पुत्र पर भी हमला किया गया.

जानकारी के मुताबिक जिले के उमरेठ थाने की पुलिस थाने की टीम पर कल मंगलवार लगभग 2 बजे रात हमला हुआ. उमरेठ थाने में तैनात एएसआई देवचंद नागले को मुखबिर की सूचना पर बदमाश जौहर सिंह ककोडिया जमुनिया जेठू गांव में मौजूद है. सूचना पर एएसआई एक आरक्षक और कोटवार पुत्र को साथ में लेकर बगैर हथियार के गांव में गए थे. जब वे आरोपी को पकड़ कर थाने ले जाने लगे, तो आरोपी और उसके परिवारजनों ने इसका विरोध किया. देर रात शोर शराबा सुन कर आरोपी के पड़ोसी और साथी जमा हो गये. 

आरोपी और पुलिस के बीच झुमा झटकी शुरू हो गई तो आरोपी के परिजनों और साथियो ने पुलिस टीम पर लाठियों से हमला बोल दिया. सभी ने पुलिस टीम की बेदम पिटाई की तभी आरोपी के धर की महिलाओं ने एएसआई के सिर पर साड़ी डाल दी. मौका पाकर आरोपी जौहर सिंह ककोडिया ने एएसआई नागले के सर पर कुल्हाड़ी से प्राणघातक हमला कर दिया, जिससे एएसआई नागले की मौके पर ही मौत हो गई. मौका पाकर टीम  के अन्य साथी अपनी जान बचाकर भाग निकले. 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज सोनी ने बताया कि आरोपी शराब के नशे में था और उसने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया. आरक्षक अनिल और कोटवार को चोट आई है. घटना की जानकारी सुबह प्राप्त होते ही जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया. पुलिस अधीक्षक अतुलसिंह और डीआईजी मौके पर पहुंच गए हैं. नागले का शव जिला अस्पताल भिजवाया गया, जहाँ डाक्टरों की टीम ने मृत घोषित कर दिया. 

बताया जा रहा है कि एएसआई एक कोटवार पुत्र और आरक्षक को साथ में लेकर बगैर हथियार के गांव में गए थे. इस दौरान एएसआई नागले पर हमला हुआ. उनके साथ मौजूद आरक्षक और कोटवार पर भी हमला हुआ और वो जान बचाकर भाग निकले. मौके पर ए एसआई नागले अकेले रह गए. ऐसे में आरोपी ने कुछ लोगों के साथ मिलकर निहत्थे एएसआई पर कुल्हाड़ी और लाठियों से हमला कर दिया और उनको मौत के घाट उतार दिया.

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc