पीएम मोदी आज राजगढ़ आयेंगे, निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे


प्रधानमंत्री मोदी आज 23 जून को पूर्वान्ह 10.50 बजे नई दिल्ली से वायुमार्ग से रवाना होकर दोपहर 12.10 बजे भोपाल विमानतल पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री भोपाल विमानतल से दोपहर 12.15 बजे रवाना होकर मोहनपुरा डेम हेलीपेड, राजगढ़ दोपहर 12.50 बजे पहुंचेंगे. मोदी दोपहर एक से 2 बजे तक मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना के लोकार्पण समारोह में शामिल होंगे।

मोदी दोपहर 2.15 बजे मोहनपुरा से हेलीकाप्टर के जरिए अपरान्ह 3.15 बजे इंदौर विमानतल पहुंचेंगे. वे अपरान्ह 3.45 बजे से शाम 5.15 बजे तक स्वच्छ-सर्वेक्षण-2018 पुरस्कार समारोह में शामिल होंगे. 

इस अवसर पर मोदी विभिन्न शहरी विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री इंदौर विमानतल से शाम 5.50 बजे नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जून को इंदौर में चार हजार 713 करोड़ रुपए की लागत के निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे. इंदौर के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में कार्यक्रम होगा। इसमें मोदी राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वे के विजेताओं को सम्मानित करेंगे. वे अर्बन ट्रांसपोर्ट स्कीम 'सूत्र सेवा" का भी शुभारंभ करेंगे. 
इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक लाख से ज्यादा लोगों को लाभ दिया जाएगा. कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सांसद सुमित्रा ताई, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माया सिंह शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी शहरी स्वच्छ सर्वे 2018 में विजेता प्रथम तीन शहर इंदौर, भोपाल और चंडीगढ़ के प्रतिनिधियों को कार्यक्रम में पुरस्कृत करेंगे. 

ज्ञात हो कि इंदौर और भोपाल ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2017 की रैंकिंग को बनाए रखा है. मोदी स्वच्छ सर्वेक्षण पर प्रकाशित पुस्तक का विमोचन भी करेंगे। वे सूत्र सेवा का भी शुभारंभ करेंगे. 
इसके साथ ही भोपाल, इंदौर, जबलपुर, छिंदवाड़ा नगर निगम, गुना और भिंड नगर पालिका के लिए 127 बसें शुरू होंगी. योजना के तहत प्रदेश के 20 शहरों में यह सेवा शुरू की जाना है. प्रधानमंत्री स्मार्ट सिटी के 23 कार्यों का लोकार्पण और 14 नगरीय क्षेत्रों की पेयजल योजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे.
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc