चापलूसी की पराकाष्ठा, विधायक जी ने सार्वजनिक कार्यक्रम में कमलनाथ को जूते पहनाये, देखें वीडियो





सिवनी. राजनीति में चरण वंदना की परिपाटी आम बात है परंतु राजनीति में अपने को आगे रखने के लिए नेता बड़े नेताओं के आगे नतमस्तक होकर हर  काम  करने से भी गुरेज नहीं करते केवल और केवल राजनीति में अपना नंबर आगे बढ़ाने की दौड में नेता कितने निचले स्तर तक पहुंच जाते हैं. इसकी कल्पना करना भी बेमानी होगी. पूरा मामला विधायक के द्वारा सार्वजनिक बतौर सांसद को अपने हाथों से जूता पहनाने का है. 

सिवनी से विनोद सोनी की रिपोर्ट   
पिछले दिनों मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और छिंदवाड़ा से सांसद कमलनाथ पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय श्रीमती उर्मिला सिंह के घर उनके निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे थे और सांसद जैसे ही पूर्व राज्यपाल के छाया चित्र पर माल्यार्पण कर अपने जूते पहनने लौट रहे थे, तभी
ये हैं केवलारी विधायक रजनीश सिंह ठाकुर
मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष स्वर्गीय हरवंश सिंह ठाकुर के पुत्र रजनीश सिंह ठाकुर जो सिवनी जिले की केवलारी विधानसभा से कांग्रेस के विधायक हैं, भरी भीड़ में लपककर सांसद कमलनाथ के जूतों को उठाकर उनके पैरों में पहनाने पहुंच गये. राजनीति में चापलूसी और इस कदर नस-मस्तक होते नेताओं की तो आम बात है परंतु लोग कह रहे हैं सार्वजनिक रूप से विधायक द्वारा की गई ऐसी घटनाएं शोभा नहीं दी जाती. 

विधायक रजनीश केवलारी से विधायक हैं, जो अपने विधानसभा क्षेत्र के अलावा दूसरे क्षेत्रों के साथ-साथ दूसरे जिलों में ज्यादा ध्यान देते हैं, जिससे उनके अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता मूलभूत सुविधाओं से कोसों दूर है और इसी कारण से वह विधायक से नाराज भी है. बहरहाल 4 साल के कार्यकाल में विधायक कहां रहे और क्या किया, यह कोई नहीं जानता, लेकिन हां आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए विधायक रजनीश सक्रिय जरूर हो गए हैं. विधानसभा क्षेत्र की जनता मूलभूत सुविधाओं से परेशान हो रही है. विधायक से जवाब मांग रही है, लेकिन विधायक हैं कि क्षेत्र की जनता से दूर राजनीतिक रोटियां और चापलूसी करने में ज्यादा व्यस्त हैं. 



केवलारी विधानसभा क्षेत्र के ऐसे दर्जनों गांव हैं, जहां पर बिजली पानी और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं विकास की नजर से कोसों दूर है. विधायक क्षेत्र की जनता की आवाज सुनना तो दूर विधायक नजर ही नहीं आते, हां यह बात अलग है कि विधानसभा चुनाव आते ही वर्तमान विधायक रजनीश सिंह ठाकुर सक्रिय जरूर हो गए हैं. जनता में आम चर्चा है कि सक्रियता इसलिए नहीं बढ़ी है कि उन्हें क्षेत्र की जनता की समस्या दिखाई देने लगी हैं या फिर उन्हें विकास करना है, सक्रिय इस बात के लिए हुए हैं कि आने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें अपनी पुनः जीत हासिल करनी है. 

इसके पहले विधायक रजनीश स्थानीय कार्यक्रमों पर समय नहीं दे पा रहे थे और अब उनकी नजर आदिवासी वोट बैंक की तरफ है, जहां विधायक गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यक्रम में जाने से गुरेज किए बिना पहुंच जाते हैं और अपने आप को आदिवासियों का  हितेषी बतौर विकास पुरुष बताने से पीछे नहीं हटते, किस्मत से धनी और राजनीति में विकास के नाम बड़ी-बड़ी हांकने वाले केवलारी से विधायक रजनीश ठाकुर के प्रति क्षेत्र की जनता खुश नहीं है, कारण बस यही है कि जनता मूलभूत सुविधाओं से कोसों दूर है. देखें वीडियो-

(डिजीटल न्यूज़ सर्विस नेटवर्क)  



Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc