टैक्स का 30 फीसदी भी वापिस मिल जाए तो 5 साल में दिल्ली चमन कर देंगे -केजरीवाल


''दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि यदि टैक्स का 30 फीसदी भी वापिस मिल जाए तो 5 साल में दिल्ली चमन कर देंगे. हर दिल्ली वाले को घर बनाकर दे देंगे. एक सौ कॉलेज व कई स्कूल खोल देंगे.''

कुछ दिनों से शांत चल रहे केजरीवाल एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने कहा है उपराज्यपाल द्वारा दिल्ली के काम रोके जा रहे हैं. एक निर्वाचित सरकार को काम नहीं करने दिया जा रहा है. दिल्ली 1 लाख 30 हजार करोड़ का टैक्स केंद्र को देती है, जबकि उसे बदले में 325 करोड़ मिलते हैं. यह जानकारी देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि यदि टैक्स का 30 फीसदी भी वापिस मिल जाए तो 5 साल में दिल्ली चमन कर देंगे. हर दिल्ली वाले को घर बनाकर दे देंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली पूर्ण राज्य बन जाए तो 5 साल में एक सौ कॉलेज व कई स्कूल खोल देंगे.

दिल्ली सरकार ने विधानसभा के चार दिवसीय विशेष सत्र के अंतिम दिन सोमवार को दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने का प्रस्ताव पास कर उपराज्यपाल के माध्यम से प्रस्ताव को केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार के पास भेज दिया है. इस पर अंतिम निर्णय लेने का अधिकार केंद्र सरकार के पास है. और अब वह इसके लिए उपराज्यपाल के आवास पर धरना दे रहे हैं. 

उन्होंने यह भी कहा है कि यदि केंद्र सरकार दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दे देती है तो आने वाले 2019 में वह बीजेपी को वोट मांग सकते हैं.

नाकामियाँ छिपाने किया जा रहा है ढोंग -बीजेपी 
दुसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग को भाजपा ने ध्यान भटकाने का षड्यंत्र करार दिया है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि दिल्ली की जनता केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार, बिजली-पानी की कमी से परेशान हैं, जिसे ठीक करने में केजरीवाल पूरी तरह विफल साबित हुए है, इसलिए ध्यान भटकाने के लिए अब पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग का ढोंग किया जा रहा है. 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc