जैसा कि मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा था 'IAS-IPS ही नहीं, IAS-IAS भी आपस में खूब भारत-पाक जैसी लड़ाई लड़ रहे हैं'

''CM शिवराज ने हाल में कहा था कि 'IAS-IPS भारत-पाक जैसी लड़ाई' लड़ते रहते हैं, इससे विकास कार्य प्रभावित होते हैं, लेकिन अब तो यहाँ IAS-IPS ही नहीं, IAS-IAS भी आपस में खूब भारत-पाक जैसी लड़ाई लड़ रहे हैं.''


नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव विवेक अग्रवाल 

नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव विवेक अग्रवाल से विवाद के चलते नगर तथा ग्राम निवेश(TNCP) कमिश्नर स्वाति मीणा का ट्रांसफर कर दिया गया है. अब उन्हें मार्कफेड में MD बनाया गया है. 

बताया जा रहा है स्वाति मीना का किसी बात पर प्रमुख सचिव विवेक अग्रवाल से इतना विवाद बढ़ गया कि वे मुख्य सचिव से मुलाक़ात के लिए 4 घंटे कार्मिक विभाग की प्रमुख सचिव के कमरे में बैठी रह कर इन्तजार करती रहीं और जब इसके बाद मुख्य सचिव से मिलीं तो उन्होंने मुख्य सचिव से साफ़ साफ़ कहा कि आप मेरा तबादला आज ही कर दीजिये, मैं विवेक के अधीन 1 मिनिट भी काम नहीं करना चाहती. दुसरे ही दिन मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पूरी स्थिति से अवगत कराते हुए ट्रांसफर कर दिया. 

अब उनके स्थान पर नगर तथा ग्राम निवेश(TNCP) कमिश्नर गुलशन बामरा को बनाया गया है. गुलशन बामरा, प्रमुख सचिव विवेक अग्रवाल के चहेते अफसर बताये जाते हैं. 

उल्लेखनीय है कि CM शिवराज ने हाल में कहा था कि 'IAS-IPS भारत-पाक जैसी लड़ाई' लड़ते रहते हैं इससे विकास कार्य प्रभावित होते हैं, तब मुख्यसचिव ने यह कह कर CM की बात काट दी थी कि ऐसा नहीं है ''IAS-IPS में कोई मतभेद या विवाद नहीं है, सभी मिल-जुल कर काम करते हैं.' लेकिन अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बात सच साबित हुई है. इस मामले को देख कर कहा जा सकता है कि IAS-IPS ही नहीं, IAS-IAS भी आपस में खूब भारत-पाक जैसी लड़ाई लड़ रहे हैं. 

देखें मुख्यमंत्री शिवराज ने क्या कहा था -





Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc