कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने अमित शाह को 'खिसयानी बिल्ली' बताया


कर्नाटक में सीएम बनने के दो दिन के अंदर बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफा देने और कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने भी अमित शाह पर पलटवार किया है. कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन को अपवित्र बताने वाले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर कांग्रेस के आनंद शर्मा ने कहा है कि यह खिसयानी बिल्ली खम्बा नोचे वाली बात है. 

हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने शाह पर पलटवार करते हुए कहा इन लोगों को प्रजातंत्र में कितना विश्वास है, यह कर्नाटक में स्पष्ट हो गया. बीजेपी ने कर्नाटक में लगभग 6500 करोड़ रुपये खर्च किए. प्रचार के लिए अपने हर प्रत्याशी को 20-20 करोड़ रुपये दिए. वहीं, दूसरे दलों के विधायकों को खरीदने के लिए 4 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान भी था. ये पैसे कहां से आये हैं, इसकी जांच होनी चाहिए.

कांग्रेस नेता ने कहा अमित शाह कह रहे हैं कि अगर विधायक रिजॉर्ट में नहीं होते, तो नतीजा कुछ और होता. किस तरह से नतीजा और होता? मैं सिर्फ मिसाल के तौर पर कह रहा हूं कि 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे.' उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि राज्य में 'सत्ता हासिल करने के लिए धनबल और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए.'

संविधान की धज्जियां उड़ाने के लिए माफी मांगे मोदी-शाह
उन्होंने कहा, "संवैधानिक नियमों की धज्जियां उड़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष को माफी मांगनी चाहिए." शर्मा ने आरोप लगाया, "ये प्रधानमंत्री नहीं बल्कि, ऐसे प्रचार मंत्री हैं, जिनसे प्रचार में मुकाबला करना मुश्किल है."

आनंद शर्मा ने कहा, "बीजेपी अध्यक्ष किस जनादेश की बात कर रहे हैं? कांग्रेस के खिलाफ बोल रहे हैं तो कांग्रेस की सीट कम आने पर सत्ता से हटे. लेकिन, जनादेश गठबंधन के लिए था. कांग्रेस और जेडीएस पहले भी साथ रह चुके हैं."

2013 के मुकाबले बढ़ा कांग्रेस का वोट शेयर
उन्होंने कहा, "कांग्रेस का वोट शेयर 2013 के मुकाबले बढ़ा है. क्या बीजेपी वाले इस पॉपुलर वोट को सही नहीं मानते? ये किस आधार पर पॉपुलर वोट को मानने से इनकार कर रहे हैं?"

अमित शाह ने क्या कहा था?
बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कर्नाटक विधानसभा चुनावों में बीजेपी की बढ़त पर कर्नाटक की जनता का आभार जताया है. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी पर लगे हॉर्स-ट्रेडिंग के आरोपों का खंडन करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस और जेडीएस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस उनकी पार्टी पर हॉर्स-ट्रेडिंग का आरोप लगा रही है लेकिन अपने विधायकों को होटल में बंद कर उन्होंने क्या किया है वो इसका जवाब दे सकते हैं क्या?

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc