तड़ीपार अपराधी वाली भाषा से पब्लिक खासी नाराज, पूछा शाह जी बताएं किसके लिए 'कुतिया' कहा



Image result for अमित शाह

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कर्नाटका में अपने भाषण में कहा गया कि कुत्ता, कुतिया, नेवला, साँप और चूहा सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे मोदी जी के खिलाफ.. इस बात को लेकर पब्लिक में शाह के खिलाफ बेहद नाराजगी है खासकर गलत शब्दों के लिए.. और वह जानना चाहती है कि आपने जो शब्द बोले हैं खासकर "कुतिया" शब्द आपने किसके लिए इस्तेमाल किया है....? 

वैसे तो यह पब्लिक है सब जानती है, लेकिन वह  आपसे जानना चाहती है कि देश की किस महिला को आपने इस प्रकार के गलत शब्द से परिभाषित किया? सोनिया गांधी जी के लिए..? ममता बनर्जी के लिए या फिर मायावती जी के लिए....? कहा जा रहा है कि हम तो सोच रहे थे कि भाजपा जैसी बड़ी पार्टी का अध्यक्ष बनने के बाद, आपकी तड़ीपार अपराधी वाली भाषा बदल गयी होगी, पर शायद हमारे साथ पूरे देश ने गलत समझ लिया था !

इसी के साथ शाह द्वारा बोला गया "कुत्ता" शब्द किसके लिये था...? राहुल गाँधी के लिये...? पिछड़े वर्ग से आने वाले अखिलेश यादव के लिये...? जगनमोहन रेड्डी के लिये...? मराठा शरद पवार के लिये...? युवा तेजस्वी यादव के लिये...? चन्द्रबाबू नायडू के लिये...? के चन्द्रशेखर राव के लिये...? जाट चौटाला के लिये...? या वृद्ध नेता नवीन पटनायक, देवेगौड़ा, शरद यादव और लालू यादव के लिये...? या किसके लिए...?

कहा जा रहा है अमित शाह जी सुन लीजिये आपके इन दो़यम दर्जे के गलत शब्दों की चोट हमारे मान-सम्मान के साथ नाज़ुक दिल को पहुँची है, आपके यह शब्द बहुत ही घटिया स्तर के थे, एक ऐसी पार्टी जो देश की सत्ता पर काबिज हो, क्या उस पार्टी के अध्यक्ष के मुंह से ऐसे शब्द शोभा देते हैं....? और आप ऐसे शब्द बोल कर देश के युवाओं के सामने क्या उदाहरण सेट करना चाहते हैं....? या क्या आपके ये शब्द किसी विशेष जातियों और धर्मों को टारगेट के लिये थे? 

डॉ. रमेश यादव / विपुल कुमार सिंह    





Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc