मुख्यमंत्री पत्नी साधना सिंह राजनीति में सक्रिय होंगीं, विदिशा या भोपाल लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी

Image result for साधना सिंह राजनीति में सक्रिय होंगीं


भोपाल। अखिल भारतीय किरार समाज की नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती साधना सिंह चौहान जल्द ही राजनीति में सक्रिय होंगीं। भाजपा में महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष रह चुकीं साधना सिंह अगले लोकसभा चुनाव में भोपाल या विदिशा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं।हाल ही में किरार-धाकड़ समाज के परिचय सम्मेलन में हजारों की भीड़ जुटाकर उन्होंने राजनीति में आने के संकेत दे दिए हैं। भाजपा संगठन में भी साधना सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा है। 

भाजपा संगठन सूत्रों से खबर है कि विदिशा से वर्तमान सांसद एवं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अगले लोकसभा चुनाव में अपना चुनाव क्षेत्र बदल सकती हैं। वे भोपाल अथवा दूसरे प्रदेश से भी चुनाव लड़ सकती हैं। यदि लोकसभा चुनाव के दौरान ऐसा राजनीतिक बदलाव हुआ तो फिर सुषमा के विकल्प के रूप में विदिशा से साधना सिंह को लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है। सुषमा के क्षेत्र बदलने की संभावना भी है, क्योंकि वे पिछले 3 साल से अपने चुनाव क्षेत्र में नहीं गई हैं और धीरे-धीरे विदिशा संसदीय क्षेत्र से दूरी बना ली है, हालांकि उनके समर्थक बताते हैं वे बीमारी की वजह से विदिशा को समय नहीं दे पाई हैं। 

इधर खराब परफार्मेंस के चलते भोपाल सांसद आलोक संजर का टिकट कटने की भी संभावना है। ऐसे में तब संजर की जगह साधना सिंह चुनाव लड़ सकती हैं। भाजपा से जुड़े रणनीतिकार बताते हैं कि यदि सुषमा भोपाल से चुनाव लड़ीं तो फिर साधना सिंह का विदिशा से लोकसभा लड़ना लगभग तय है। साधना के चुनाव लड़ने की अटकलें तेजी से जोर पकड़ रही हैं, जिसकी वजह यह है कि किरार-धाकड़ समाज की राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद उनकी सार्वजनिक कार्यक्रमों में सक्रियता बढ़ी है। हाल ही में भोपाल में हुए समाज के सम्मलेन में सामाजिक बंधुओं की भीड़ जुटाना, चुनावी रणनीति का हिस्सा हो सकता है। 

उल्लेखनीय है कि साधना सिंह मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की धर्मपत्नी है। वे पत्नी के रूप में सरकारी एवं सार्वजनिक मंचों पर मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहीं हैंl

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc