हाउसिंग बोर्ड द्वारा निर्मित आवासों के प्रति लोगों में रूचि पैदा करने कमिश्नर ने दिये निर्देश

कमिश्नर शहडोल संभाग शहडोल श्री रजनीश श्रीवास्तव ने हाउसिंग बोर्ड के संभाग स्तरीय अधिकारियों को हाउसिंग बोर्ड द्वारा निर्मित आवासों के प्रति लोगों में रूचि पैदा करने के निर्देश दिये हैं। कमिश्नर ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि शहडोल संभाग के किन क्षेत्रों में हाउसिंग बोर्ड द्वारा आवासों का निर्माण किया जा रहा है तथा किस लागत से बनाये जा  रहे हैं तथा एवं किस कीमत पर मुहैया कराये जा रहे हैं, इसके संबंध में नागरिकों को बतायें। 

हाउसिंग बोर्ड की योजनाओ का प्रचार - प्रसार करायें ताकि लोगों को हाउसिंग बोर्ड द्वारा बनाये जा रहे आवासीय कालोनियों की जानकारी हो और लोग आवास क्रय करने के लिये आगे आकर पहल करें। कमिश्नर ने हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे कलेक्टरों से मिलकर उनके द्वारा बनाई जा रही आवासीय कालोनियों एवं आवासीय परियोजनाओं की जानकारी दें तथा अपनी कार्ययोजना के संबंध में अवगत करायें ताकि हाउसिंग बोर्ड द्वारा निर्मित आवासों के प्रति लोगों में रूझान बने तथा लोग आवासीय कालोनियों में आवास क्रय कर हाउसिंग बोर्ड की योजनाओ का लाभ उठायें। 

कमिश्नर ने उक्त निदेश मंगलवार को हाउसिंग बोर्ड की संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिये। बैठक में कार्यपालन यंत्री गृह निर्माण मंडल श्री एम.सी.घनघोरिया ने बताया कि शहडोल संभाग में गृह निर्माण मंडल द्वारा धनपुरी में 23 आवासों का निर्माण किया जा रहा है। कोतमा में 184 आवासों का निर्माण किया जा रहा है जो जून तक पूर्ण हो जायेगें। उन्होने बताया कि सोनभद्र कॉलोनी में भी 10 आवासों का निर्माण कराया जा रहा है, जिला मुख्यालय उमरिया में 50 आवास बनाये जा रहे हैं। वहीं ब्यौहारी में अटल आश्रय योजना के तहत आवास बनाने के लिये पंजीयन की कार्यवाही की जा रही है। 

उन्होने बताया कि अनूपपुर में पॉलीटेक्निक कॉलेज भवन लगभग पूर्णता की ओर है तथा शहडोल आईटीआई भवन के उन्नयन के कार्य के लिये डीपीआर तैयार कर लिया गया है। कार्यपालन यंत्री ने बताया कि शहडोल में दक्षिण वन मंडल के कार्यालय भवन एवं आवासीय क्वार्टर बनाने की कार्यवाही की जा रही है। 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc