इसलिए हिंदुस्तान की जनता के अंदर गुस्सा है, नफरत की नहीं, प्‍यार की जरूरत -राहुल




कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने रैली के नाम 'जन आक्रोश रैली'को संबोधित करते हुए रैली के नाम पर खुलासा करते हुए बताया कि जहां भी मैं जाता हूं लोगों  से बात करता हूं, चाहे वह किसान हों या कांग्रेस के कार्यकर्ता, उनसे पूछता हूं- 'खुश हो?', जवाब मिलता है, 'हमारे अंदर गुस्सा है, सरकार के खिलाफ गुस्सा है.' बस इसी गुस्से का इजहार के लिए यह  'जन आक्रोश रैली' है.


पीएम मोदी ने लोगों के साथ विश्वासघात किया -सोनिया 

भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, आर्थिक स्थिति, महिलाओं के खिलाफ अपराध, दलितों एवं न्यायपालिका पर हमलों और सामाजिक अशांति जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘जन आक्रोश रैली’ को का आयोजन किया. जनआक्रोश रैली को संबोधित करने के दौरान सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने लोगों के साथ विश्वासघात किया है. 

वादे झूठे निकले, सतर्क रहने की जरूरत - सोनिया गांधी   
सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार में चार सालों में कुछ भी नहीं हुआ. मोदी सरकार के सारे वादे झूठे निकले. उन्होंने सत्ता के लिए झूठ बोला. उन्होंने कहा कि इस सरकार में लोगों को बोलने की आजादी नहीं है, मीडिया को रोका जा रहा है. उन्होंने कहा आज हमें सतर्क रहने की जरूरत है. आप सभी को राहुल जी के साथ मिलकर अपनी आवाज बुलंद करनी है. हम हमेशा की तरह संघर्ष करने के लिए तैयार हैं. 

Image result for जन आक्रोश रैली


मोदी सरकार से देश के लोकतंत्र को खतरा  - मनमोहन सिंह 
मनमोहन सिंह ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि देशमें किसानों की 65 फीसदी आबादी है और किसान कर्ज के नीचे दबे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के साथ किये वादे को पूरा नहीं किया. संसद में महाभियोग प्रस्ताव लाने से रोक दिया गया. उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर जहां कच्चे तेल की कीमत कम हो रही है, वहीं मोदी सरकार की वजह से यहां कीमतें बढ़ रही हैं. इस सरकार में मंहगाई बढ़ी और जनता, किसान पूरी तरह से बेहाल हैं. मोदी सरकार अपने किसी भी वादे को पूरा नहीं कर पाई. उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार से देश के लोकतंत्र को खतरा है.  

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने कहा कि हमारे पीएम जहां भी जाते हैं वहां एक वादा कर जाते हैं. भ्रष्टाचार की बात होगी, किसानों की बात होगी, मगर वह सच नहीं बोलेंगे. देश पीएम मोदी के भाषण को सुनता है और उसमें सच्चाई की ढूंढने की कोशिश करता है. कर्नाटक चुनाव को लेकर भी उन्होंने कहा कि जेल का पानी, जेल का भोजन खाने वाले येदियुरप्पा के साथ पीएम मोदी खड़े होते हैं.
Image result for जन आक्रोश रैली

नीरव 3000 करोड़ रुपये लेकर भाग जाता है, मोदी जी कुछ नहीं बोलते
राहुल ने कहा नीरव मोदी तीन हजार करोड़ रुपये लेकर भाग जाता है, मोदी जी कुछ नहीं बोलते हैं. कालेधन के खिलाफ लड़ाई के नाम पर जनता को लाइनों में लगवाया जाता है. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी फ्रांस जाते हैं और कॉन्ट्रैक्ट को बदल देते हैं. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के चौकीदार के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता. देश के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के चार जज जनता के पास न्याय की गुहार लगाते हैं, मगर इस पर भी पीएम मोदी एक शब्द तक नहीं बोलते. पीएम मोदी ने हर साल दो करोड़ रोजगार का वादा किया था, मगर चार साल हो गये रोजगार अभी तक नहीं मिली.


मोदी बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर सकते हैं, मगर किसानों का नहीं    
राहुल ने कहा नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स ने अनौपचारिक क्षेत्र की कमर तोड़ दी. इसने भारत के बिजनेस को बर्बाद कर दिया. युवा देख रहा है नरेंद्र मोदी की ओर, और फिर कहता है कि ये सब खोखला है. ये तो झूठ बोलते हैं. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर सकते हैं, मगर किसानों का पैसा माफ नहीं कर सकते हैं. अरुण जेटली जी कहते हैं कि किसानों का कर्ज माफ करना हमारा काम नहीं. 


कांग्रेस के बिना विकास नहीं    
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बिना इस देश का विकास नहीं हो सकता. देश के सारे इलाकों में दलितों के साथ अन्याय हो रहा है. रोहित वेमुला को मार दिया जाता है, उना में दलितों के साथ दरिंदगी होती है, मगर पीएम मोदी एक बार भी नहीं बोलते हैं. राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी विधायक रेप करता है, कठुआ में बच्ची से दरिंदगी होती है और पीएम  मोदी एक शब्द तक नहीं बोलते हैं. राहुल ने मोदी के चीन यात्रा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि डोकलाम में चीनी सेना हेलीपैड बना रहा है और पीएम मोदी चीन में बैठकर चर्चा कर रहे हैं. 


इसलिए हिंदुस्तान की जनता के अंदर गुस्सा है    
उन्होंने कहा कि 70 साल में ऐसा काम किसी ने नहीं किया, जो पीएम मोदी ने किया. इसलिए हिंदुस्तान की जनता के अंदर गुस्सा है. हर जगह बीजेपी और आरएएस के लोग नफरत फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश को आगे ले जाना है तो नफरत की नहीं, प्‍यार की जरूरत है. राहुल ने कहा कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस अपनी ताकत दिखाएगी. 2019 में कांग्रेस पार्टी ही चुनाव जीतेगी. क्योंकि कांग्रेस का कार्यकर्ता है, वह शेर का बच्चा है. कांग्रेस राजस्थान, कर्नाटक, मध्य प्रदेश सभी जगह चुनाव जीतेगी. राहुल ने कहा कि यह हम सबकी पार्टी है, आपके खून पसीने की पार्टी है.

गौरलतब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राहुल की यह पहली रैली है. राष्ट्रीय स्तर की ‘जन आक्रोश रैली’ महत्वपूर्ण कर्नाटक चुनाव से पहले हो रही है. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 12 मई को होना है. 

रैली से पहले राहुल ने कल शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘मोदी सरकार के चार वर्षों में युवाओं को रोजगार नहीं मिला, महिलाओं को सुरक्षा नहीं मिली, किसानों को अपने फसल की वाजिब कीमत तथा दलितों और अल्पसंख्यकों को उनके अधिकार नहीं मिले.’’ उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपना असंतोष और आक्रोश व्यक्त करने के लिए रैली में शामिल हों. कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आक्रोश समाज के सभी वर्गों... गरीब, वृद्ध, युवा, किसान, महिलाओं में है. इसलिए नाम जन आक्रोश रैली है.’’ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह कांग्रेसियों को संबोधित करेंगे और भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए एकजुट होने का आह्वान करेंगे जो कि ‘‘समाजिक अशांति उत्पन्न कर रही है और समाज को बांट रही है.’’

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc