BJP की चुनावी नैया पार लगाने सांसद राकेश सिंह बनाए गए नए प्रदेश अध्यक्ष





जबलपुर से बीजेपी के सांसद राकेश सिंह अब मध्य प्रदेश के अध्यक्ष नियुक्त किये गए हैं. वे नंद कुमार सिंह चौहान की जगह लेंगें. राकेश सिंह जबलपुर से तीन बार सांसद रहे हैं. इसी के साथ केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को प्रदेश चुनाव अभियान समिति का संयोजक बनाया गया है. बदलाव को प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा की तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है. 


केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर बने प्रदेश चुनाव अभियान समिति के संयोजक 

राकेश सिंह को मजबूत संगठनात्मक कौशल रखने वाले व्यक्ति के रूप में जाना जाता है. वह महाराष्ट्र बीजेपी के भी प्रभारी हैं.  अब इनके ऊपर चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करने और राज्य में बीजेपी के लिए एंटी इनकंबेंसी जेसे माहौल को खत्म करने की जिम्मेवारी होगी.

No automatic alt text available.
लंबे समय से मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष का चेहरा बदलने की सुगबुगाहट चल रही थी.   आखिरी दौर में मंत्री नरोत्तम मिश्रा का नाम फाइनल होता दिख रहा था, उनके नाम पर आपत्ति होने के स्थिति में नरेन्द्र सिंह तोमर गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह के नाम भी चर्चा में आये, लेकिन अंततः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आलाकमान के सामने राकेश सिंह को अपनी पसंद के तौर पर रखने में सफल हो गए.

राकेश सिंह 2004 से जबलपुर संसदीय सीट से सांसद हैं. 2014 में वो तीसरी बार लोकसभा पहुंचे हैं. पिछले चुनाव में उन्होंने विवेक तनखा को शिकस्त दी थी.




@ बलभद्र मिश्रा  






Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc