चूक गई योगी सरकार, फिर एक घटना आई सामने, अब भी चेत जाओ

''असल में योगी सरकार चूक गई. अब सफाई का कोई मतलब नहीं रह गया है. बात तो तब होती जब सरकार खुद विधायक की गिरफ्तारी की पहल कर अन्याय के खिलाफ खड़ी होती, जो कि नहीं हो सकी.'' 



उन्नाव रेप केस में पीड़िता को न्याय मिले, इसके लिए जनमानस,  मीडिया, खासकर सोशल मीडिया का विरोध काम कर गया. आखिरकार बीजेपी विधायक को सीबीआई ने गिरफ्तार किया. 

सरकार की ओर से साफ़ दिख रहा था कि वह आरोपी विधायक को बचाने का प्रयास कर रही थी. मजबूर होकर सरकार अब कह रही है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, जबकि पीड़िता को ही कटघरे में खड़ा करने की कोशिशें की गईं. 

असल में योगी सरकार यहाँ चूक गई. अब सफाई का कोई मतलब नहीं रह गया है. बात तो तब होती जब सरकार खुद विधायक की गिरफ्तारी की पहल कर अन्याय के खिलाफ खड़ी होती, जो कि नहीं हो सकी. 

यही कारण है कि अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं और रोज घटनाएं हो रही हैं. हाल में फिर एक घटना सामने आ गई है. अब अमेठी में एक और छात्रा रामराज्य की भेंट चढ़ गयी.

उत्तर प्रदेश के अमेठी, संग्रामपुर क्षेत्र में एक गांव की 19 वर्षीय दलित छात्रा का रेप करने के बाद गला रेतकर दर्दनाक हत्या कर दी गयी, छात्रा का शव एक गड्ढे में अर्धनग्न अवस्था में पड़ा मिला. अब लोग पूछ रहे हैं कि क्या हमें स्त्री का सम्मान सिर्फ भाषणों और दूसरे को उपदेश देते वक्त ही करना चाहिए, असल जिंदगी में हम कब स्त्री का सम्मान करना सीखेंगे?

देश में खासकर उत्तरप्रदेश में आये दिन एक के बाद एक बलात्कार और हत्याओं की घटनाएं सामने आ रही हैं. और सरकार मुख्यमंत्री योगी जी अपनी पीठ थपथपाते नहीं थकते. कहा जा रहा है कि अपराधी प्रदेश छोड़ रहे हैं तो फिर यह अपराध कौन कर रहा है? अरे अब तो कुछ शर्म कीजिए. उम्मीद करते हैं कि अमेठी दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी न्याय जरूर दिलाएंगी.

@ अमेठी से डॉ. रमेश यादव 




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc