कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शरद पवार, अखिलेश और तेजस्वी शामिल, अमित शाह और राहुल की प्रतिष्ठा दांव पर

Image result for शरद पवार, अखिलेश और तेजस्वी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में एनसीपी नेता शरद पवार, सपा नेता अखिलेश यादव और राजद नेता तेजस्वी यादव शामिल हैं. बीजेपी अभी तक अपने स्टार प्रचारकों कि लिस्ट जारी नहीं कर सकी है. कर्नाटक में अमित शाह और राहुल बराबर डटे हुए हैं. जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर है क्योंकि कर्नाटक की हार जीत का असर आगामी महत्वपूर्ण राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर भी पड़ेगा. 

असल में कर्नाटक में बड़ी संख्या में मराठी लोग भी रहते हैं, ऐसे में शरद पवार की रैली इन पर खासा प्रभाव डाल सकती है. वहीं बेंगलुरु के आसपास के इलाकों में उत्तर प्रदेश और बिहार से आये लोगों की बड़ी आबादी है, जिनका समर्थन हासिल करने के लिए अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव का सहारा लिया जा रहा है. 

इसके अलावा कर्नाटक में पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, सचिन पायलट, नवजोत सिंह सिद्धू, शशि थरूर, फिल्म एक्टर नगमा और खुशबू का नाम शामिल है.

उल्लेखनीय है कि वहीं बीजेपी अभी तक अपने स्टार प्रचारकों कि लिस्ट जारी नहीं कर सकी है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए12 मई को वोटिंग होना है.   

विशेष डेस्क कर्नाटक विधानसभा चुनाव 



Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc